भारत-पाकिस्तान के रिश्ते सुधारने के लिए मैंने शोएब मलिक से शादी नहीं की: सानिया मिर्जा

भारत की टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा अपने पहले बच्चे का इंतजार कर रही हैं. वह अपने प्रेग्नेंसी के आठवें महीने में हैं. इसी बीच सानिया ने अपने बेबी बंप के साथ फोटो शूट करवाया है. ये फोटोशूट सानिया ने हिंदुस्तान टाइम्स के लिए करवाया है. अपने फोटोशूट के साथ दिए गए इंटरव्यू में सानिया ने कई सवालों के जवाब दिए हैं.

उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी क्रिकेटर से शादी का उनका फैसला निजी था और यह भारत-पाकिस्तान संबंध के लिए नहीं था. सानिया ने कहा, ‘मेरी शादी का उद्देश्य भारत और पाकिस्तान को एकजुट करना नहीं था. बहुत से लोगों को ऐसा लगता है कि हम दो देश को एकजुट करने के लिए शादी के बंधन में बंधे, लेकिन यह सच नहीं है. यह कोई महत्वपूर्ण अंतरराष्ट्रीय घटना नहीं थी. हम दोनों ने एक-दूसरे के साथ आजीवन रहने का फैसला किया और शादी कर ली.’ सानिया ने यह भी कहा कि उन्हें पाकिस्तान में भी भरपूर प्यार मिलता है. उन्होंने कहा, ‘मैं साल में एक बार पाकिस्तान जरूर जाती हूं और ससुराल के अपने रिश्तेदारों से मिलती हूं. वहां मुझे सब भाभी बोलते हैं और मुझे काफी प्यार मिलता है.’

इंटरव्यू में पूछे गए इस सवाल पर कि लोग जब ये कहते हैं कि होने वाला बच्चा भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक का है. ये भारत और पाकिस्तान के बीच प्यार का प्रतीक है. तब, आपकी क्या प्रतिक्रिया होती है? सानिया ने कहा, ये टैग पब्लिक फिगर होने के नाते हमें मिलते रहते हैं. मैं अपने देश, परिवार और खुद के लिए खेलती हूं. वैसे ही मेरे शौहर भी खेलते हैं. हमें उन जिम्मेदारियों का अहसास है, जो हमारे ऊपर हैं. लेकिन हम इन टैग्स को गंभीरता से नहीं लेते हैं. ये अच्छी हैडलाइन बन सकते हैं लेकिन घर में हमारे लिए इनका कोई मतलब नहीं है.”

आपको बता दें कि सानिया और शोएब मलिक ने आठ साल पहले 2010 में शादी रचाई थी, ये रिश्ता आसान नहीं था, क्योंकि सानिया जहां भारतीय हैं वहीं शोएब पाकिस्तानी हैं. इसलिए इस रिश्ते को लेकर काफी हाय-तौबा मची थी लेकिन सानिया-शोएब ने हर मुश्किलों और विरोध का डटकर सामना किया और लोगों को बता दिया, जहां प्यार और भरोसा होता है, वहां केवल प्रेम ही जन्म लेता है और सानिया-शोएब के घर आने वाला नन्हा मेहमान उस बात का साक्षात उदाहरण है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *