सपना चौधरी के ‘तेरी आंख्या का यो काजल’ गाने पर एकसाथ थिरके भारत-पाक के जवान

सपना चौधरी के फेमस गाने ‘तेरी आंख्या का यो काजल’ के बहुत लोग दीवाने हैं. इस गाने की दीवानगी अब पाकिस्तान के जवानों में भी देखने को मिल रही हैं. पाकिस्तान के जवान इस गाने पर थिरकते नजर आए, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं.

भारत और पाकिस्तान के बीच के तल्ख रिश्ते किसी से भी छिपे नहीं है. इसके बावजूद पहली बार दोनों देशों की सेनाएं एक साथ किसी सैन्य अभ्यास में शामिल हुईं. लेकिन केवल यह युद्धाभ्यास ही सुर्खियों में नहीं रहा, बल्कि भारत-पाकिस्तान के सैनिकों के बीच हरियाणवी डांसर सपना चौधरी भी खूब चर्चे में रहीं.

दरअसल, एक वीडियो सामने आया था, जिसमें दोनों देशों के जवान सपना चौधरी के गाने पर जमकर नाच रहे हैं वो भी एक साथ. मंच पर कलाकार थिरक रहे हैं और नीचे जवान. युद्धाभ्यास के बीच आराम देने के लिए यह कार्यक्रम हुआ था. बता दें कि यह युद्धाभ्यास शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) द्वारा कराया गया था, जो 24-29 अगस्त तक चला. इस युद्धाभ्यास में भारत और पाकिस्तान के अलावा एससीओ के सदस्य देश रूस, चीन, उज्बेकिस्तान, तजाकिस्तान, किर्गिस्तान और कजाकिस्तान शामिल हुए. इसका मकसद आतंकवाद और कट्टरपंथ से निपटने में सदस्य देशों के बीच सहयोग बढ़ाना था. इन देशों के करीब तीन हजार सैनिकों इस सैन्य अभ्यास में शामिल हुए.

चूंकि इस सैन्य अभ्यास में भारत और पाकिस्तान के सैनिक दोनों साथ शामिल हुए, ऐसे में देश और दुनिया दोनों की निगाहें इसपर टिकीं थीं. लेकिन सीमा पर एक-दूसरे पर बंदूक ताने खड़े दोनों देशों के सैनिकों का जब दोस्ताना वीडियो सामने आया, तो हर किसी को इसने हैरान कर दिया. इस वीडियो में नजर आ रहा है कि कैसे भारत और पाकिस्तान के अलावा रूस के सैनिकों ने भी जमकर हिंदी, हरियाणवी और पंजाबी गानों पर जमकर डांस किया. रूस के चेकरबुल में भारत और पाकिस्तान के सैनिक सपना चौधरी के गाने ‘तेरी आंख्या का यो काजल’ पर हाथ लहराकर ठुमके लगाए. इसके अलावा बॉलीवुड का गाना जिमी जिमी पर भी सैनिकों ने डांस किया.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *