अब पिज्जा खाने जाएंगे तो नहीं मिलेगी coke, कंपनी ने उठाया ये बड़ा कदम

अगर आप पिज्जा के साथ कोक पीने के शौकीन हैं तो आपके लिए यह बुरी खबर हो सकती है क्योंकि पिज्जा बनाने वाली कंपनी डोमिनोज ने कोका-कोला के साथ अपना 20 साल पुराना गठबंधन तोड़ने का फैसला कर लिया है. अब कुछ दिन बाद आपको डोमिनोज के किसी भी आउटलेट पर आपको कोका-कोला के कोई भी उत्पाद नहीं मिलेंगे. बताया जा रहा है कि ऐसा निर्णय कंपनी ने अपनी लागत को कम करने के लिए लिया है.

लेकिन आपको निराश होने की जरुरत नहीं है अब डोमिनोज के ग्राहकों को पिज्जा के साथ कोका-कोला नहीं बल्कि पेप्सी का साथ मिलेगा. कंपनी जल्द ही इसकी घोषणा करने वाली है. अभी तक पेप्सी प्रतिद्वंदी कंपनी पिज्जा हट के ग्राहकों को मिलती थी, लेकिन अब डोमिनोज के आउटलेट में भी लोगों को पेप्सी ही मिलेगी.

पूरे देश में डोमिनोज के कुल 1144 आउटलेट्स हैं, जो कि क्विक सर्विस रेस्टोरेंट में सबसे ज्यादा हैं. डोमिनोज के मुकाबले पिज्जा हट के आउटलेट की संख्या काफी कम है. पूरे विश्व में 85 देशों में डोमिनोज के आउटलेट्स हैं और कोका-कोला के साथ यह करार पूरे विश्व के लिए है.

जुबिलिएंट फूडवर्क्स लिमिटेड (जेएफएल) कंपनी जो डोमिनोज ब्रांड को चलाती है, उनकी तरफ से बयान आया है कि हम अपने कारोबार को अगले चरण में ले जाना चाहते हैं और इसके लिए एक ऐसे ब्रीवरेज पार्टनर को ढूंढ रहे हैं, जो हमारे पोर्टफोलियो को मजबूती प्रदान करे.

डोमिनोज के इस फैसले से कोका-कोला के लिए खतरा काफी बढ़ गया है, क्योंकि ऐसा होने से बाजार में कंपनी की साख में गिरावट देखने को मिलेगी. इससे कोका-कोला की बिक्री पर भी असर पड़ेगा. अब कोका-कोला के साथ केवल मैकडोनाल्ड ही जुड़ा हुआ है. जबकि पिज्जा हट, केएफसी और टाको बेल जैसे ब्रांड पेप्सीको के साथ लंबे समय से जुड़े हुए हैं. डोमिनोज के भी पेप्सीको के साथ आ जाने से पेप्सीको की न सिर्फ लागत में बढ़ोतरी होगी बल्कि इसकी साख में भी इजाफा होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *