कवर स्टोरी-2राजनीति

केरल बाढ़: 700 करोड़ रुपए की मदद के ऐलान से यूएई का इन्कार, राजनीति शुरू

Share Article

केरल इस समय सदी के सबसे भयानक  बाढ़ का सामना कर रहा है और भारी आर्थिक संकट से जूझ रहा है. इसी बीच केरल के लिए आ रही आर्थिक मदद पर राजनीति जारी है. केंद्र ने जहां 600 करोड़ की राहत राशि जारी की है वहीं विपक्षी दल इस रकम को इस आपदा के लिए कम बता रहे हैं.

कुछ दिनों पहले यूएई की तरफ से 700 करोड़ रुपए की घोषणा की खबर आ रही थी, लेकिन अब यूएई ने केरल को 700 करोड़ रुपये की सहायता राशि का ऑफर देने के दावे को खारिज कर दिया है. संयुक्त अरब अमीरात दूतावास के अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि बाढ़ ग्रस्त केरल की आर्थिक सहायता के लिए UAE सरकार की तरफ से कोई आधिकारिक घोषणा अभी तक नहीं की गई है.

यूएई अधिकारी का बयान सामने आने के बाद से देश में इस पर राजनीतिक विवाद खड़ा हो गया है. बीजेपी ने सूबे की लेफ्ट सरकार पर हमला बोला है. बीजेपी ने दावा किया कि यूएई की मदद की मनगढ़ंत बात इसलिए रची गई ताकि देश को बदनाम किया जा सके.  बीजेपी ने कहा कि बेहद अजीब बात है कि सरकार की ओर से मदद का ऑफर ठुकराने की बात की गई, जबकि यूएई की तरफ से ऐसी कोई पेशकश की ही नहीं गई थी.

वहीं, केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने दावा किया कि बाढ़ प्रभावित राज्य के लिए यूएई की ओर से आर्थिक सहायता के प्रस्ताव को लेकर कोई अस्पष्टता नहीं है. साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई कि केंद्र 700 करोड़ रुपये की ‘पेशकश’ को स्वीकार करेगा.  हालांकि,  यूएई के दूतावास के सीनियर अधिकारी ने कहा है कि अगले कुछ दिनों में हम केरल के बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए किसी योजना को तैयार करेंगे.

Sorry! The Author has not filled his profile.
×
Sorry! The Author has not filled his profile.

You May also Like

Share Article

Comment here