राहुल गांधी ने वीडियो के जरिये दिखाई भारत की एकता और कही दिल छू लेने वाली बात  

rahul-gandhi-share-karnataka-video

एक कहावत तो आप लोगों ने सुनी ही होगी कि एक लकड़ी को तो लोग आसानी से तोड़ देते हैं, लेकिन जब यही लकड़ी आपस में एक साथ मिल जाती है, तो इसे दुनिया की कोई भी महाशक्ति नहीं तोड़ सकती है. कर्नाटक के केडा़गु में लोगों ने एक ऐसी ही नजीर पेश की है. प्राकृतिक आपदा का कहर कर्नाटक में इस कदर बरसा कि वहां के लोगों को एक बात समझ आ गई कि अगर ये सभी लोग आपस में एक एकजुट नहीं हुए, तो इनका विनाश तय ही है.

इन लोगों ने एकता की ताकत को महसूस किया और एक ऐसी मिशाल पेश की, जिसने हम सभी लोगों को अपने गिरेबान में झांकने की नसीहत दी है. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इसी से सम्बन्धित एक वीडियो शेयर किया है. केरल की तरह कर्नाटक का केडागु भी बाढ़  के विशाल प्रकोप को झेल रहा है. लेकिन केडागु के लोगों ने हार नहीं मानी, उन्होंने इस बाढ़ से लड़ने के लिए एकता की ताकत का इस्तेमाल किया. बाढ़  की पीड़ाजनक स्थिति में भी ये लोग एक साथ मिलकर एक दूसरे की मदद कर रहे हैं. चाहे वो किसी भी मजहब के क्यों न हों.

ऐसे आलम में वहां के मंदिर, मस्जिद, गिरजाघर सभी ने लोगों की सहायता के लिए द्वार खोला है. इन सबको देखकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस कदर खुश हो गए कि उन्होंने कहा- “यही भारत है, एक तरफ जहां देश में आपसी वैमनस्य की वजह से लोग हमेशा तकरार में रहते हैं, वहीं दूसरी तरफ अगर हमें हमारे देश में ऐसी तस्वीर देखने को मिल रही है, जिसने एकता की अनुठी मिशाल पेश की है.

Video Credit : Quint News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *