देश

मुंबई: रिहायशी बिल्डिंग में लगी आग 4 की मौत और 16 घायल

residential building caught fire in mumbai
Share Article

residential building caught fire in mumbai

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के परेल इलाके के एक रेसिडेंशियल बिल्डिंग में आग लग जाने की वजह से 4 लोगों की मौत हो गई है। इस घटना में 16 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं जिन्हें पास ही के KEM अस्पताल भेज दिया गया है। जानकारी के मुताबिक इस बिल्डिंग में आग लगने की घटना लिफ्ट में खराबी की वजह से हुई है, दरअसल ऐसा कहा जा रहा है कि लिफ्ट के तारों में चिंगारी उठ रही थी और इसी वजह से बिल्डिंग में आग लग गयी थी.

आपको बता दें कि इस घटना के मृतकों में एक महिला और तीन पुरुष हैं शामिल हैं साथ ही घायलों में 10 पुरुष और 6 महिलाएं शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक़ इस आग को समय रहते हुए काबू कर लिया गया था साथ ही बिल्डिंग में फंसे हुए लोगों को भी सही-सलामत बाहर निकाल लिया गया था.

फायर डिपार्टमेंट के ऑफिसर ने बताया कि 12वें फ्लोर पर लिफ्ट एरिया के पास स्थिति सबसे ज्यादा खराब थी। बिजली के तारों में चिंगारी के बाद धुआं उठा और पूरे फ्लोर पर धुआं फैल गया। इस कारण इस फ्लोर पर काफी लोग फंसे रहे। उन्होंने बताया कि स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। आग पर काबू पा लिया गया है। हादसे के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी। फिलहाल बिल्डिंग में बिजली और पानी की सप्लाई रोक दी गई है।

आग लगने की सूचना फौरन दमकल विभाग को दी गई थी जिसके बाद दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और लगभग दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है। इमारत में फंसे लोगों को क्रेन के सहारे बाहर निकाला गया।

यह आग परेल के हिंदमाता सिनेमा के पास सुबह करीब 8:30 बजे लगी है। क्रिस्टल टावर नाम की इमारत की 12वीं मंजिल में यह हादसा हुआ है। बताया गया है कि दमकल की 20 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। आग लगने के कारणों का पता अभी नहीं चल सका है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आग शायद शॉर्ट सर्किट के कारण लगी होगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक दो लोगों की जान दम घुटने के कारण चली गई। अस्पताल ले जाने पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। वहीं, 16 घायलों का इलाज चल रहा है।

Sorry! The Author has not filled his profile.
×
Sorry! The Author has not filled his profile.

You May also Like

Share Article

Comment here