पीएम मोदी मुस्लिम टोपी और हरे रंग से परहेज करते है: शशि थरूर

shashi-tharoor-talks-about-narendra-modi

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर अजीबोगरीब सवाल किया है. उन्होंने कहा कि वे देश और विदेश में दौरे के वक्त अलग-अलग तरह की पगड़ी तो पहन लेते हैं लेकिन मुस्लिम टोपी पहनने से बचते हैं. उन्होंने कहा, ”आपने उन्‍हें (मोदी) तरह-तरह के मजेदार कपड़े पहने हुए देखा होगा. लेकिन वह अभी भी एक चीज को न कहते हैं, वह हरे रंग का क्‍यों नहीं पहनते हैं?”

Read Also: राहुल का गडकरी पर तंज, कहा- देश पूछ रहा है,’कहां है नौकरी?’

थरूर ने आगे देशभर में हुई भीड़ की हिंसा पर कहा है कि आज अगर स्वामी विवेकानंद होते तो उनको भी गुंडों की भीड़ नहीं छोड़ती. अपने संसदीय क्षेत्र तिरुवनंतपुरम में उन्होंने समाजसेवी स्वामी अग्निवेश पर हुए हमलों का जिक्र करते हुए कहा, ”ये गुंडे उनके (स्‍वामी विवेकानंद) चेहरे पर फेंकने के लिए इंजन का तेल लाते और उन्‍हें गिराकर पीटते क्‍योंकि स्‍वामी विवेकानंद भी कहते कि इंसानों का सम्‍मान करो. वह कहते कि इंसानियत सबसे जरूरी है.”

0पिछले महीने स्वामी अग्निवेश (78) पर भारतीय जनता युवा मोर्चा (बीजेवाईएम) कार्यकर्ताओं ने ‘जय श्री राम’ का नारा बोलते हुए हमला किया था. यह घटना तब हुई जब अग्निवेश झारखंड के लिट्टिपाड़ा के 195वें दामिन महोत्सव में भाग लेने के लिए होटल से निकलकर कार की ओर बढ़ रहे थे, तभी समूह उन पर टूट पड़ा.

Read Also: ओवैसी का विवादित बयान: हम तुम्हें मुस्लिम बना देंगे, दाढ़ी रखने पर कर देंगे मजबूर

इस कार्यक्रम में स्‍वामी अग्निवेश भी शामिल हुए थे. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए दावा किया कि उन्होंने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ पार्टी और आरएसएस पर कब्जा कर लिया है. उन्होंने झारखंड के पाकुड़ में अपने ऊपर हुए हमले को याद करते हुए कहा, ‘मैं भगवान की कृपा से बच गया. भीड़ ने मेरी हत्या कर दी होती. मैंने सोचा कि मैं गया.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *