युवाओं के लिए सुनहरा मौका, इस कंपनी में आईं 4000 नौकरियां

देश की जानी-मानी आईटी कंपनी टेक महिंद्रा ने संकेत दिया कि वह अगली तीन तिमाहियों में करीब 4,000 नए स्नातकों या फ्रेशर्स को नौकरी देगी. आईटी क्षेत्र की इस कंपनी का कहना है कि वह अब मांग आधारित नियुक्तियों पर ध्यान केंद्रित कर रही है. ऐसे में उन युवाओं के लिए ये सुनहरा मौक़ा है जो रोजगार की तलाश में है.

टेक महिंद्रा के मुख्य वित्त अधिकारी मनोज भट ने हाल ही में निवेशक कॉल में कहा कि मौजूदा वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कंपनी ने पहले ही 1,800 फ्रेशर्स की नियुक्ति की है.  उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि अगली तीन तिमाहियों में हम करीब 4,000 लोगों की नियुक्ति करेंगे. हालांकि मेरे पास पूरा आंकड़ा नहीं है. इसमें कुछ अंतर हो सकता है.

3 तिमाही में दी जाएंगी इतनी नौकरियां
मुंबई की कंपनी के कर्मचारियों की संख्या जून, 2018 की तिमाही के अंत तक 1,13,552 थी. यह इससे पिछली तिमाही की तुलना में 745 अधिक है. समीक्षाधीन तिमाही में कंपनी के सॉफ्टवेयर विभाग में 72,462, बीपीओ में 34,700 और सेल्स और सपोर्ट कामकाज में 6,390 लोग कार्यरत थे. कंपनी में कर्मचारियों के नौकरी छोड़कर जाने की प्रवृत्ति पर भट ने कहा कि हम महत्वपूर्ण प्रतिभाओं के जाने को लेकर चिंतित हैं लेकिन इससे कंपनी की क्रियान्वयन क्षमता प्रभावित नहीं होगी.

स्टॉफ सलेक्शन कमीशन (SSC) ने 54,953 पदों पर भर्तियां करने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. ये नियुक्तियां कॉन्सटेबल (जनरल ड्यूटी) के पदों पर बॉर्डर सिक्युरिटी फोर्स (BSF), सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्युरिटी फोर्स (CISF), सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF), इंडो तिब्बतन बॉर्डर पुलिस (ITBP), सशस्त्र सीमा बल (SSB), नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) और सेक्रेटरेट सिक्युरिटी फोर्स (SSF) में की जाएंगी. इसके अलावा नियुक्तियां असम राइफल्स में राइफलमैन (जनरल ड्यूटी) के पदों पर भी की जाएंगी. संबंधित पदों के लिए 21 जुलाई से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *