इस एक्ट्रेस की वजह से सोशल मीडिया पर छाए रहते हैं राहुल गांधी

rahul-gandhi

राहुल गांधी पिछले एक साल से सोशल मीडिया पर कुछ ज्यादा एक्टिव नजर आ रहे हैं, इतना एक्टिव वो सोशल मीडिया पर कभी नहीं हुए थे. राहुल गांधी के सोशल मीडिया पर इतने एक्टिव होने के पीछे उनकी सोशल मीडिया गुरू हैं जिन्हें पहले तो पार्टी ने नकार दिया लेकिन फिर राहुल गांधी की उनपर नजर पड़ी और उन्होंने उन्हें पार्टी में एक नई जिम्मेदारी दी.

बता दें राहुल गांधी पिछले एक साल से सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं इसके पीछे एक एक्ट्रेस का हाथ है, ब्यूटी विथ ब्रेन वाली इस अदाकारा की वजह से राहुल गांधी पिछले एक साल से सोशल मीडिया पर अपनी बात आम जन तक पहुंचाने में कामयाब रहे हैं.

दिव्या स्पंदन उर्फ रम्या कन्नड़ फिल्मों में हिरोइन रह चुकी हैं, लेकिन जब से वह राजनीति में आईं हैं उन्होंने देश की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी कही जाने वाली कांग्रेस का भी रंग रूप बदल दिया है. 29 नवंबर 1982 को बंगलूरू में में पैदा हुईं रम्या के परिवार के कई लोग राजनीति से जुड़े रहे हैं इसलिए कहा जाता है कि राजनीति उनके खून में है.

दिव्या स्पंदन फिलहाल कांग्रेस पार्टी की सोशल मीडिया और डिजिटल कम्यूनिकेशन का कार्यभार संभाल रहीं हैं 2017 में राहुल गांधी ने उन्हें पार्टी की सोशल मीडिया का इंचार्ज बनाया. दिव्या के कांग्रेस का सोशल मीडिया संभालने के बाद कई तरह के नए बदलाव भी देखने को मिले हैं.

दिव्या का सबसे बड़ा एचीवमेंट हैं कि उनकी बेहतरीन सोच की वजह से ट्विटर पर राहुल गांधी के फॉलोअर की संख्या बढ़ी है वहीं देश के सभी राज्य के कांग्रेस की शाखा से लेकर केंद्र के नेता तक अब सोशल मीडिया में अपनी जगह बना रहे हैं. लेकिन दिव्या इसका क्रेडिट  राहुल गांधी की सोच को देती हैं.