गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह का आरोप, कांग्रेस ने रची मुख्यमंत्री की हत्या की साजिश

 

मध्य प्रदेश के चुरहट विधानसभा के परपरा गांव में रविवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के रथ पर जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान कुछ लोगों ने हमला कर दिया था. इस पर एमपी की शिवराज सरकार में गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा है कि यह मुख्यमंत्री की हत्या के लिए साजिश रची गई थी.

उन्होंने बताया, ‘अब तक 9 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. अरेस्ट किए गए सभी लोग कांग्रेस के प्रमुख पदाधिकारी हैं. मुख्यमंत्री पर पत्थरों से हमला किया गया है. इस हमले को ध्यान में रखकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई जा रही है.’

भूपेंद्र सिंह ने कहा, ‘यह पूरी तरह से हत्या की साजिश थी. मध्य प्रदेश में इस तरह की राजनीतिक परंपराएं नहीं थी. न राजनीतिक हिंसा होती थी, कांग्रेस ने सत्ता के लिए एक नई शुरुआत हिंसा की कर दी है. कांग्रेस सत्ता के लिए किसी भी सीमा तक जाने के लिए तैयार है.

वहीं, कांग्रेस नेता अजय सिंह ने शिवराज पर हुए हमले को लेकर कहा था कि, ‘वहां पर आक्रोश है. क्या हुआ है यह मुझे नहीं मालूम. उनके आने से दो घंटे पहले ही हमारे लोग उठा लिए गए थे. अब पत्थर किसने चलाए, नहीं चलाए यह तो जांच का विषय है. हम इसके पक्ष में नहीं हैं. शिवराज सिंह अब लोकतांत्रिक व्यवस्था पर यकीन नहीं रखते हैं.’ मां को लेकर शिवराज सिंह चौहान द्वारा किए गए पर्सनल कॉमेंट पर अजय सिंह ने कहा, ‘यह बयान उनकी मानसिकता बताती है कि वह किस तरह के राजनेता हैं.’

बता दें कि रविवार को चुरहट में जनआशीर्वाद यात्रा के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान पर पथराव हुआ था. पुलिस ने इस घटना के संबंध में कांग्रेस के कई पदाधिकारियों को गिरफ्तार किया है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने इस घटना की निंदा की और कहा है घटना पर दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी.

पुलिस के मुताबिक चुरहट में जनआशीर्वाद यात्रा के पहले ही सुरक्षा एजेंसियों से खबर मिली थी कि हमला हो सकता है. भोपाल में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मुख्यमंत्री पर हुए हमले की पहले बकायदा रिहर्सल की गई, जिसके बाद इसे अंजाम दिया गया.

You May also Like

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *