बीजेपी को हर तरह की झूठी बातें फैलाने की आदत है: राज ठाकरे

महाराष्ट्र नव निर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे ने सोमवार को मोदी सरकार को निशाना बनाते हुए कहा कि केंद्र की मौजूदा सरकार पहले की यूपीए सरकार से भी ‘खराब’ है.  मनसे ने कांग्रेस की ओर से पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ सोमवार को की गई हड़ताल का समर्थन किया.

ठाकरे ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए, बंद का समर्थन न करने के लिए शिवसेना पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार ने जल संकट से निपटने के लिए राज्य में एक लाख 20 हजार कुंए खोदे जाने का झूठा दावा किया. राज्य को खुले में शौचमुक्त बनाने का भी झूठा दावा किया गया. साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी को हर तरह की झूठी बातें फैलाने की आदत है.

पेट्रोल डीजल के दामों को लेकर विपक्ष केंद्र सराकर पर हमलावर है. वहीं सरकार की ओर से दलील दी जा रही है कि कीमतों का बढ़ना उसके हाथ में नहीं है. इस बीच आज एक बार फिर पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी हुई है. आज पेट्रोल-डीजल दोनों की कीमतों मे 14 पैसे की बढ़ोतरी हुई है. इस बढ़ोतरी के बाद राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 80.87 रु/ली और डीजल की कीमत 72.97 रु/ली पर पहुंच गई. वहीं वित्त मंत्री अरुण जेटली एक्साइज ड्यूटी घटाने की संभावना से इनकार कर चुके हैं.

बता दें कि तेल की लगातार बढ़ती कीमतों की वजह से कल भारत बंद था. कांग्रेस के आह्वान पर आयोजित ‘भारत बंद’ के दौरान सोमवार को कई राज्यों में जनजीवन पर काफी असर देखा गया, जहां ऑफिस और शैक्षणिक संस्थान बंद रहे, तो वहीं सड़कों से गाड़ियां नदारद रहीं.