बॉलीवुड के सितारों ने भी किया SC के फैसले का स्वागत

सुप्रीम कोर्ट ने समलैंगिक रिश्तों को लेकर बड़ा फैसला दिया है और पूरा देश इसकी सराहना कर रहा है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि समलैंगिक संबंध अपराध नहीं है. ”हर व्यक्ति को सम्मान से जीने का हक है, सेक्सुअल रुझान प्राकृतिक है. इस आधार पर भेद भाव नहीं हो सकता.”  सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले की बी-टाउन के सेलिब्रिटीज भी सराहना कर रहे हैं और सोशल मीडिया पर अपनी खुशी जाहिर कर रहे हैं.

 

इस फैसले से देश और LGBT (लेज्बियन, गे, बाय सेक्शुअल्स, ट्रांसजेंडर्स) समुदाय में जश्न का माहौल है. ऐसे में बॉलीवुड स्टार्स ने भी ट्विटर के जरिए सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का स्वागत किया है. अभिषेक बच्चन, वरुण धवन, जॉन अब्राहम से लेकर फरहान अख्तर और स्वरा भास्कर सभी इस फैसले की सराहना करते हुए ट्वीट कर रहे हैं.

स्वरा भास्कर ने इस लड़ाई में शामिल सभी सोशल एक्टिविस्ट और याचिकाकर्ताओं को जीत के लिए बधाई देते हुए कहा है कि आप लोगों ने भारत को और बेहतर देश बना दिया है. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के लिए सभी को बधाई.

 

SC ने आज फैसला सुनाते हुए कहा कि एकांत में सहमति से बने संबंध अपराध नहीं हैं. लेकिन धारा 377 के अंतर्गत पशु से संभोग अपराध बना रहेगा. चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने कहा, ”समय के साथ बदलाव ज़रूरी है, संविधान में बदलाव करने की ज़रूरत इस वजह से भी है ताकि समाज मे बदलाव लाया जा सके. ” सुप्रीम कोर्ट ने कहा, ”हर व्यक्ति को गरिमा से जीने का हक है, सेक्सुअल रुझान प्राकृतिक है. इस आधार पर हम किसी के साथ भेद-भाव नहीं कर सकते, ये मौलिक अधिकार का हनन करता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *