बॉक्स ऑफिस पर हिट हुए अक्षय और जॉन

नई दिल्ली (प्रवीण कुमार ): बॉक्स ऑफिस पर अक्षय कुमार के नाम का सिक्का चलता है, इसमें कोई दो राय नहीं है. अक्षय काफी समय से लगातार बॉक्स ऑफिस पर हिट फिल्में देते आ रहे हैं. इस बार भी अक्षय ने बॉक्स ऑफिस पर गोल्ड के रूप में एक और हिट फिल्म दी है.
अक्षय की फिल्म गोल्ड बुधवार यानि की 15 अगस्त को देशभर में रिलीज हुई थी. फिल्म अपने दूसरे सप्ताह में चल रही है और बॉक्स ऑफिस पर हिट हो चुकी है. फिल्म को 15 अगस्त और ईद दोनों का फायदा मिला है. जिसकी वजह से फिल्म लगातार अच्छी कमाई कर रही है. फिल्म ने जहां पहले दिन ही 25 करोड़ से ज्यादा का कारोबार कर सभी को चौका दिया, तो वहीं दूसरी ओर फिल्म ने 13वें दिन 100 करोड़ का कारोबार करके अक्षय कुमार को जन्मदिन से पहले ही उन्हें जन्मदिन का तोहफा दे दिया. फिल्म ने अब तक लगभग 108 करोड़ का कारोबार कर लिया है और फिल्म इस साल की हिट फिल्मों की लिस्ट में शामिल हो चुकी है. फिल्म का बजट 70 करोड़ से ज्यादा का बताया जा रहा है. जबकि फिल्म को देशभर में 3000+ सिनेमाघरों में लगाया गया है. बता दें कि गोल्ड बॉक्स ऑफिस पर जॉन अब्राहम की फिल्म सत्यमेव जयते से क्लैश हुई है. दोनों फिल्मों ने ओपनिंग तो काफी धमाकेदार की.

वहीं दूसरी ओर जॉन अब्राहम की फिल्म सत्यमेव जयते बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हो चुकी है. फिल्म 15 अगस्त को देशभर में रिलीज हुई थी और फिल्म को पहले दिन ही धमाकेदार ओपनिंग मिली थी. फिल्म ने पहले ही दिन लगभग 20 करोड़ का कारोबार किया था. साथ ही पूरे हफ्ते फिल्म ने शानदार कमाई की है. हांलाकि फिल्म सौ करोड़ की लिस्ट में तो शामिल न हो सकी लेकिन यह फिल्म जॉन अब्राहम की पहली ऐसी फिल्म है जिसने बतौर अभिनेता के तौर पर सबसे ज्यादा कमाई की है. सत्यमेव जयते ने अब तक लगभग 90 करोड़ का कारोबार कर लिया है.
खास बात है कि सत्यमेव जयते का बजट लगभग 40 करोड़ है. फिल्म अपनी लागत निकालकर अब प्रॉफिट कमा रही है. फिल्म को देशभर में लगभग 2000+ सिनेमाघरों में लगाया गया है. इस साल परमाणु: द पोखरण के बाद जॉन की यह दूसरी बड़ी हिट फिल्म है.

इस लिहाज से देखा जाए तो बॉक्स ऑफिस पर अक्षय और जॉन की फिल्मों टकराव के बाद भी दोनों फिल्में हिट रही और दोनों अभिनेताओं की दोस्ती में भी कोई दरार नहीं आई। यानी हमारे दोनों हीरों बाॅक्स ऑफिस पर हिट है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *