देहरादून: बोर्डिंग की छात्रा से दुष्कर्म, प्रिंसिपल, डायरेक्टर समेत नौ गिरफ्तार

देहरादून स्थित जीआरडी वर्ल्ड बोर्डिंग स्कूल में हाईस्कूल की छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है और दुषकर्म का आरोप इसी स्कूल के चार छात्रों पर लगा है. इन छात्रों ने ना सिर्फ छात्रा से दुषकर्म किया बल्कि एक अस्पताल में ले जाकर उसका गर्भपात कराने की भी कोशिश की. इस मामले में सहसपुर पुलिस ने सोमवार को सामूहिक दुष्कर्म के आरोपी चारों छात्रों के अलावा प्रकरण को दबाने की कोशिश के आरोप में स्कूल के निदेशक, प्रधानाचार्य समेत नौ लोगों को गिरफ्तार किया हैं.

इस प्रकरण के बाद उत्तराखंड बाल अधिकार संरक्षण की टीम भी स्कूल पहुंची और छात्रा व उसके अभिभावकों से मिली. गैंगरेप के सभी आरोपी छात्र नाबालिग बताए जा रहे हैं. इन आरोपियों को आज किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश करते हुए अन्य आरोपियों को भी कोर्ट में पेश किया जाएगा. साथ ही पीड़ित छात्रा का मेडिकल भी कराया जाएगा.

घटना सहसपुर इलाके के भाऊवाला स्थित स्कूल में बीते 14 अगस्त को हुई. यहां इंटर में पढ़ने वाले दो व हाईस्कूल में पढ़ने वाले दो छात्रों ने हाईस्कूल की छात्रा के साथ गैंगरेप किया. छात्रा इस बोर्डिंग स्कूल में अपनी बड़ी बहन के साथ रहती है. कुछ दिन पहले उसकी तबीयत खराब हुई तो उसने अपनी बड़ी बहन को पूरी बात बताई.

बड़ी बहन ने स्कूल प्रबंधन को मामले से अवगत कराया. इसके बाद छात्रा को इलाज के लिए निजी चिकित्सक के पास ले जाया गया, जहां पता चला कि छात्रा गर्भवती है. इसके बाद प्रबंधन मामले को दबाने के प्रयास में जुट गया और छात्रा का गर्भपात कराने की भी कोशिश की. इस बीच छात्रा ने देहरादून में रह रही अपनी चाची को यह बात बताई और रविवार को दून पहुंचे छात्रा के परिजनों ने एसएसपी निवेदिता कुकरेती को मामले की जानकारी दी. साथ ही बताया कि स्कूल प्रबंधन उनकी मदद नहीं कर रहा है.

इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई शुरू की और आरोपी छात्रों सहित नौ लोगों को गिरफ्तार किया. इसमें स्कूल की निदेशक लता गुप्ता, प्रधानाचार्य जितेंद्र शर्मा, प्रशासनिक अधिकारी दीपक मल्होत्रा, दीपक की पत्नी तन्नू व आया मंजू शामिल हैं. इन लोगों पर छात्रा को डराने-धमकाने और गर्भपात कराने की कोशिश करने का आरोप है. एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि छात्रा के पिता की तहरीर पर दुष्कर्म और पोक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और आरोपियों पर उचित कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *