नरेंन्द्र मोदी की इंदौर यात्रा के पहले आतंकी हमले की आशंका

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मध्य प्रदेश में इंदौर यात्रा के पहले आतंकी हमले की आशंका से सुरक्षा एजेंसियां चौकन्नी हो गई हैं. एजेंसियों को खबर मिली है कि आतंकी महिला के वेश में पंडाल में घुस सकते हैं. बुधवार को खुफिया एजेंसियों और स्थानीय पुलिस ने पंडाल में प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति की निगरानी शुरू कर दी है. बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को इंदौर में बोहरा समाज के कार्यक्रम में शामिल होंगे.

सैफीनगर मस्जिद को स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) ने घेरे में ले लिया है. जांच एजेंसियों को जानकारी मिली है कि आतंकी हमला कर सकते हैं. इसके बाद एडीजी और एसपीजी अधिकारियों ने सख्ती से जांच करनी शुरू कर दी है. एसपीजी ने स्पष्ट किया कि बगैर उचित पहचान पत्र के किसी भी व्यक्ति को प्रधानमंत्री के आसपास नहीं जाने दिया जाएगा. बोहरा समाज के वॉलेंटियर्स और बुरहानी गा‌र्ड्स की भी जांच की जा रही है. बुधवार को अफसरों ने गोपनीय जानकारी जुटाई तो पता चला की सभा स्थल पर आने वाले लोगों में 60 प्रतिशत महिलाएं हैं और इसी लिए करीब 200 महिला वॉलेंटियर्स भी मौजूद रहेंगी.

खुफिया इनपुट मिलने के बाद महिला पुलिस अधिकारियों को बोहरा महिलाओं के वेश में भी तैनात कर दिया गया है. पुलिस ने मेटल डिटेक्टर के ज़रिये पूरे स्थल की छानबीन की. एडीजी अजय कुमार शर्मा के मुताबिक पुलिस सामान्यत: उसी तरह रिहर्सल करती है जैसे धमकी की सूचना पर की जाती है. होटलों और बाहरी कॉलोनियों की विशेष निगरानी की जा रही है. डीआईजी हरिनारायणचारी मिश्र के मुताबिक धमकी नहीं, कुछ गड़बड़ी की सूचना मिली थी. उसकी कार्रवाई जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *