राहुल गांधी ने कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर खाया नॉनवेज की खबरों पर रेस्टोरेंट ने दिया बयान

राहुल गांधी अपनी कैलाश मानसरोवर यात्रा कर रहे हैं, नेपाल पहुंचते ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर विवादों में फंस गए हैं. इस बार फिर उनके खाने को लेकर विवाद शुरू हो गया है. दरअसल  मीडिया में छपी खबरों के मुताबिक, मानसरोवर यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने नॉनवेज यानी मांसाहारी खाना खाया.

नेपाल पहुंचकर राहुल गांधी ने काठमांडू के आनंद भवन में स्थ‍ित वूटू फूड बुटिक में खाना खाया था, जिसपर   विवाद शुरू हो गया. नेपाली मीडिया के अनुसार राहुल ने इस रेस्टोरेंट की फेमस नॉनवेज डिश नेवारी डिश खाई, जिसमें उन्होंने चिकन मोमो, चिकन कुरकुरे और बंदेल की डिश ऑडर की थी. जिसके बाद यह विवाद खड़ा हो गया कि राहुल गांधी ने हिंदुओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया है.

हालांकि विवाद के बाद वूटू रेस्टोरेंट ने अपने फेसबुक पेज पर सफाई दी कि राहुल गांधी ने वेज खाना खाया. रेस्टोरेंट की ओर से कहा गया कि मीडिया की तरफ से काफी पूछताछ की जा रही है कि राहुल गांधी ने वूटू में क्या खाया. उन्होंने मेन्यू देखकर शुद्ध शाकाहारी भोजन ऑर्डर किया था, जिसमें अचारी आलू और क्रिपस्पी कॉर्न आदि शामिल थे.

हालांकि रेस्टोरेंट के वेटर ने भारतीय मीडिया चैनल को बताया कि उन्होंने नॉनवेज डिश खाई थी, जिसमें उन्होंने चिकन मोमो, चिकन कुरकुरे और बंदेल की डिश ऑडर की थी.

एक तरफ जहां बीजेपी और बाकी लोग राहुल गांधी पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा रहे हैं, तो वहीं कांग्रेस इसे अफवाह बताते हुए राहुल की कैलाश मानसरोवर यात्रा में विघ्न डालने वाला कार्य बता रही है. कांग्रेस के अनुसार जब होटल प्रबंधन ने कहा है कि राहुल गांधी ने शुद्ध शाकाहारी खाना खाया है तो   बाकी का विवाद बेकार है. ये बीजेपी का अजेंडा है. बीजेपी राहुल गांधी की मानसरोवर यात्रा में विघ्न पैदा करना चाहती है.