राजस्थान: सत्ता में आने के बाद बेरोजगारों को हर महीने 3500 रुपए देने का कांग्रेस ने किया वादा

राजस्थान में विधानसभा के चुनाव इस साल के अंत तक हो सकते हैं. जैसे-जैसे ये चुनाव करीब आ रहे हैं, बीजेपी और कांग्रेस के नेता जनता को अपने पाले में लाने के लिए हर संभव कोशिश करने में लगे हैं. बता दें राजस्थान के युवाओं को अपनी तरफ करने के लिए कांग्रेस ने एक प्रयास किया है, कांग्रेस सरकार ने हर महीने बेरोजगार युवकों को 3500रूपए देने का वादा किया है.

कांग्रेस ने साथ ही कहा है कि सरकारी भर्तियों के फॉर्म निशुल्क भरे जाएंगे और सभी बेरोजगार युवाओं को 3500 रुपए महीने बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा, जिसके लिए एक शक्ति फॉर्म जारी किया गया है. इसके तहत अभी से ही कांग्रेस बेरोजगार युवकों से फॉर्म भरवाएगी. कांग्रेस ने कहा है कि युवाओं के लिए किसी तरह के संसाधन की कमी आड़े नहीं आएगी.

कांग्रेस ने ये ऐलान राजस्थान सरकार के भामाशाह योजना के ऐलान से ठीक एक दिन बाद किया है. बता दें कि भामाशाह योजना के तहत वसुंधरा सरकार महिलाओं को मोबाइल फोन बांटेगी और साथ ही 5 हजार ग्राम पंचायतों में फ्री वाई-फाई की सुविधा भी दी जाएगी.

चुनाव आने से 3 महीने पहले राजस्थान सरकार ने यह चुनावी कार्ड खेला है. वसुंधरा सरकार ने एससी-एसटी के 114 करोड़ के लोन माफी का भी ऐलान किया है, इसके अलावा कारपेंटर, कुम्हार, चमड़े के काम करने वाले मोची, प्लंबर इन सब को 2 लाख रुपए तक का इंटरेस्ट फ्री लोन देने का भी ऐलान किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *