सुरजेवाला ने कहा- कांग्रेस के खून में है ब्राह्मणों का DNA

चुनाव का समय अब नजदीक आ रहा है. बीजेपी पर धर्म और जाति की राजनीति का आरोप लगाने वाली कांग्रेस ने ब्राह्मण कार्ड खेला है. हरियाणा के कुरुक्षेत्र में ब्राह्मण सम्मेलन को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ब्राह्मण समाज को लुभाने के लिए कांग्रेस के डीएनए में ब्राह्मण समाज का खून होने की बात कही है.

सम्मेलन के मंच से ब्राह्मणों को कांग्रेस के पाले में करने के लिए सुरजेवाला ने कहा, ”मेरे एक सहयोगी ने पूछा कि राहुल गांधी की तस्वीर, तिरंगे और कांग्रेस पार्टी के झंडे के साथ ब्राह्मण सम्मेलन का आयोजन क्यों किया जा रहा है? मैंने कहा कि एक दिन मैं इस बात जवाब मंच से दूंगा. दोस्त! कांग्रेस पार्टी ऐसी पार्टी है जिसके खून में ब्राह्मण समाज का डीएनए है.

चुनावी मौसम में धर्म और जाति की राजनीति एक बार फिर चरम पर  है. सुरजेवाला ने ब्राह्मण समाज का वोट मांगा और ये एलान किया कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनेगी तो ब्राह्मण विकास बोर्ड का गठन किया जाएगा. इतना ही नहीं उन्होंने ये भी कहा कि सरकार आने के बाद ब्राह्मणों को आरक्षण दिलाने का प्रयास भी किया जाएगा.

सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री मोदी पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि हरियाणा में बीजेपी को सत्ता तक रामविलास शर्मा ने पहुंचाया, लेकिन मोदी जी ने उन्हें मुख्यमंत्री न बनाकर अपने सखा मनोहर लाल खट्टर को मुख्य्मंत्री बनाया. जिन्हें ठीक से गाड़ी चलाने भी नहीं आती है. सुरजेवाला ने कहा मनोहर लाल खट्टर की सरकार ने हमेशा ब्राह्मणों का अपमान किया है. एसएस बोर्ड के एग्जाम में ब्राह्मणों को अपमानित करने वाले सवाल पूछे जाते हैं और दोषियों को सजा देने के बजाए लीपापोती की जाती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *