सिद्धू ने एक बार फिर दिखाया पाकिस्तान के लिए प्रेम


पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने की वजह से विवादों में रहने वाले कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं. सिद्धू ने शांति का पैगाम आगे बढ़ाने के लिए पाकिस्तान का आभार जताते हुए कहा कि वे शांति का संदेश देने के लिए पाकिस्तान के पीएम और वहां के सभी हुक्मरानों के शुक्रगुजार हैं. सिद्धू ने कहा, भारत के एक कदम आगे चलने से पहले ही पाकिस्तान दो कदम आगे चल चुका है.

 

मीडिया से बातचीत में सिद्धू ने कहा, ‘अब भारत की बारी है कि वह अपनी दरियादिली दिखाए.’ सिद्धू ने बाजवा की प्रशंसा करते हुए कहा, ‘उन्होंने हमारे लिए द्वार खोले. इतने कम समय में इतनी बड़ी पहल पाकिस्तान के सबसे बड़े हुक्मरान की तरफ से हुई’.

 

बता दें कि पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल बाजवा ने भारत विरोध मुहिम को आगे बढ़ाते हुए कहा है कि ‘मैं बहादुरी से लड़ने और भारत के खिलाफ मजबूती के साथ खड़े रहने वाले कश्मीर के लोगों को सलाम करता हूं’.

 

बाजवा के इस बयान के बाद यह समझा जा रहा था कि सिद्धू जनरल बाजवा के इस बयान की निंदा करेंगे, लेकिन उन्होंने उनके बयान की आलोचना करने के बजाय हुक्मरानों का आभार जताया. सिद्धू को लगता है कि पाकिस्तान और वहां हुक्मरानों की कश्मीर पर नीति सही है. उन्होंने सीमा पार से जारी आतंकवाद और पाकिस्तानी सेना के सीजफायर उल्लंघन की घटनाओं पर टिप्पणी करने से इंकार कर दिया.