उत्तराखंड में बाढ़ के तांडव के बीच, लोगों को बचाने की कवायद जारी

 

उत्तराखंड इस समय बाढ़ की तबाही को झेल रहा है. आपको बता दें कि पिछले कई दिनों से प्रदेश के लोग इस बाढ़ से त्रस्त हैं. लेकिन इसी बीच में लोगों को बचाने की कवायद शुरु हो चुकी है.

स्थानीय लोगों को बचाने के लिए प्रदेश में अनूठी पहल की गई है. आपको बता दें कि लोगों को बचाने के लिए रस्सी से पुल का निर्माण किया गया और तब जाकर लोगों को बचाने की कवायद शुरु की गई.

बता दें कि उत्तराखंड के चमोली में अभी कुछ दिनों पहले ही एक पुल का निर्माण हुआ था. लेकिन बाढ़ के इस प्रकोप ने इसको भी नहीं बख्शा.

लेकिन बाढ़ का यह प्रकोप यहीं शांत नहीं होता है. वहां आम जन जीवन भी इस प्रकोप के चलते अस्त-व्यस्त हो गया है. वहीं पर लोगों को बचाने का कार्य भी जारी है.

साथ ही मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान गांव के एक बाशिंदे ने कहा कि हमने प्रशासन से गुहार लगाई है कि वो जल्द से जल्द एक पुल का निर्माण करवाए. साथ ही उन्होंने हमें ये आश्वासन दिया है कि बारिश के इस तांडव के बाद हम गांव में जल्द से जल्द पुल का निर्माण करवा देगें.

इसके साथ ही प्रदेश की सत्तारुढ़ सरकार ने जनता को यह  आश्वासन दिया है कि इस बाढ़ के बाद लोगों के जीवन को पटरी पर जरुर लाएंगे.