अपनी संपदा को बचाने के लिए सड़कों पर उतरे पाक अधिकृत कश्मीर के लोग

पाक अधिक़ृत कश्मीर की अवाम अपनी पाकृतिक संपदा को बचाने के लिए अब सड़कों पर उतर आई है. बता दें कि इस्लामाबाद लगातार पाक अधिकृत कश्मीर की प्राकृतिक संपदा का दोहन कर रहा है. लेकिन अब वहां के बाशिंदों से रहा नहीं गया. जिसकी वजह से अब वहां की जनता आंदोलन पर उतारू है.

आपको बता दें कि पाकिस्तान नीलम नदी के पानी को पंजाब प्रांत में ले जा रहा है. ये बात वहां के लोगों को नागवार गुजरी. इसलिए लोग अब आंदोलन के लिए मजबूर हो गए .

अब वहां के लोग मांग कर रहे हैं कि नीलम नदी का जो पानी पजांब प्रांत में लाया जा रहा है उसे जल्द से जल्द रोका जाए, नहीं तो नीलम नदी का पानी खत्म हो जाएगा.

ये मसला पाक अधिकृत कश्मीर के लोगों के लिए चिंता का विषय है जिसको ध्यान में रखते हुए वहां के लोग अब आंदोलन पर उतारू हो गए हैं.

आपको बता दें कि पाक अधिकृत कश्मीर में अलग-अलग हिस्सों में लोग उग्र हो चुके हैं. वहां पर लोग पानी और बिजली विकास प्राधिकरण के खिलाफ अपनी अवाज उठा रहे हैं और यह मांग कर रहे हैं कि उनकी प्राकृतिक संपदा के दोहन को रोका जाए. फिलहाल अब तो आने वाला ही वक्त बताएगा कि आखिर पाक सरकार पर इस आंदोलन का कितना असर पड़ेगा.