ओवल टेस्ट में हार के बाद रिपोर्टर के सवाल पर भड़के विराट कोहली, वीडियो हुआ वायरल

ओवल टेस्ट में मिली 118 रनों की हार के साथ भारतीय टीम को 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-4 से करारी हार का सामना करना पड़ा. मैच के 5वें दिन भारतीय टीम के लिए मैच बचाना काफी मुश्किल नजर आ रहा था. हालांकि केएल राहुल और ऋषभ पंत ने शानदार शतक लगाते हुए इंग्लैंड टीम को दबाव में डाला और साथ में भारत के लिए जीत की उम्मीद भी जताई. लेकिन इन दोनों के आउट होने के बाद इंग्लैंड टीम का काम आसान हो गया.

क्रिकेट ग्रांउड में हार के बाद जब विराट प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहुंचे तो वे रिपोर्टर के सवाल पर गरमा गए. विराट से पूछा गया सवाल- पूरी सीरीज में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को टक्कर देने की कोशिश की. इस दौरान क्या टीम पर बीते 15 वर्षों में सबसे बेहतर भारतीय टीम होने के तमगे का अतिरिक्त दबाव था? क्या आपको लगता है कि यह पिछले 15 सालों की सबसे बेहतर टीम है. जवाब में भारतीय कप्तान ने कहा- क्यों नहीं, हमें विश्वास है कि हम बेहतरीन टीम हैं.

सवाल से बचते देख उनसे काउंटर सवाल किया गया- लेकिन क्या वाकई पिछले 15 सालों की यह सबसे बेहतरीन भारतीय टीम है? इस पर कोहली ने तमतमाते हुए कहा, आपका को क्या लगता है? आपको क्या लगता है? इसके बाद रिपोर्टर ने कहा- मुझे ऐसा नहीं लगता है. इस पर विराट ने पलटकर कहा- यह आपकी अपनी राय है. इतना कहने के बाद विराट खुद को संभालते दिखे.

इसके अलावा भारतीय कप्तान विराट कोहली का मानना है कि इंग्लैंड टीम ने बेहतर खेल दिखाया, जिस कारण वे विजयी रहे,  लेकिन साथ ही में उनका यह भी कहना था कि लॉर्ड्स टेस्ट को छोड़ दिया जाए तो यह एक करीबी सीरीज रही. राहुल और पंत की पारी को लेकर कोहली ने कहा, “ऋषभ पंत और केएल राहुल को श्रेय जाना चाहिए. दो रन पर तीन विकेट गरने के बाद उन्होंने शानदार खेल दिखाया. इन दोनों खिलाड़ियों ने हार नहीं मानी और उन्होंने क्राउड को भी काफी एंटरटेन किया. टेस्ट क्रिकेट के लिए यह काफी शानदार है. राहुल और पंत ने जब अपने शॉट खेलने शुरू किए, तो हमें लगा कि हम इस मैच को जीत सकते हैं. हालांकि इन दोनों खिलाड़ियों की तारीफ होनी चाहिए.”