गुजरात दुष्कर्म कांड:  गुजरात की आग अब मुंबई पहुंची

बीते 28 सितंबर को गुजरात में 14 महीने की बच्ची के साथ दुष्कर्म के मामले में एक बिहारी कामगार का नाम सामने आने पर गुजरात में अफरातफरी का माहौल है. जहां कहीं भी बिहारी या किसी उत्तर भारतीय को देखा जा रहा है, उसकी पिटाई की जा रही है. इतना ही नहीं अब तो ये आग मुबंई तक पहुंच गई है.

बता दें कि मबंई से सटे ठाणे में एक 52 वर्षिय बिहारी युवक की पिटाई कर दी गई. उस पर एक छोटी बच्ची के साथ अश्लील हरकत करने का आरोप है, जिसके कारण कार्यकर्ताओं ने उस युवक को पुलिस को सौंपने की जगह मीडिया को बुलाकर उस युवक को पीटाई की.

इसके साथ ही एमएनएस जिला अध्यक्ष अविनाश जाधव ने एक विवादित बयान भी दे दिया है, उन्होंने कहा कि ये लोग बिहार, यूपी, झारखंड से आकर यहां पर गंदगी फैलाते है.

गौरतलब है कि कल मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम ने तो इस घटना का ठीकरा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर ही फोड़ दिया था. उन्होंने कहा था कि उन्हें भी अपने गृहराज्य वाराणसी आना है, इतना ही नहीं उन्होंने ये भी कहा था कि ये यूपी, बिहार के लोग ही हैं, जिन्होंने उन्हें गले लगया है.

इस पूरे मामले को लेकर सियासी गलियारों में सियासत भी शुरु हो गई है. तमाम सियासी दल के नेता इस समस्या का समाधान करने की जगह सियासत करने से गुरेज नहीं कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *