अब 5 घंटे में आपके घर में स्मार्टफोन पहुंचाएगा अमेजन

amazon-will-send-your-smartphone-in-five-hours

अमेजन ग्रेट इंडियन सेल के दौरान कंपनी कई ऑफर्स दे रही है। इसी बीच कंपनी ने स्मार्टफोन्स के लिए faster than same day delivery मॉडल भी लॉन्च कर दिया है। यह मॉडल शुरुआती दौर में दिल्ली-एनसीआर के ग्राहकों के लिए लाइव किया जाएगा। इसे ग्राहकों को तीन से 5 घंटे में फोन की डिलीवरी कराने के लिए तैयार किया गया है। यह मॉडल कई स्मार्टफोन्स के लिए काम करेगा। जहां प्राइम मेंबर्स फ्री में इसका लाभ उठा पाएंगे। वहीं, नॉन-प्राइम मेंबर्स भी इस सुविधा का लाभ उठा पाएंगे। इसके लिए उन्हें 150 रुपये का डिलीवरी चार्ज देना होगा। या फिर उन्हें 129 रुपये प्रति महीने की प्राइम मेंबरशिप लेनी होगी।

अमेजन के मुताबिक, जिन जगहों पर यह मॉडल काम करेगा वहां से ग्राहकों को इसका विकल्प प्रोडक्ट डिटेल्स के साथ बैनर के तौर पर दिया जाएगा। बैनर पर Get this phone even faster. Delivery within 5 hours लिखा होगा। इस सेवा का लाभ सभी दिन उठाया जा सकता है। अमेजन इंडिया के स्मार्टफोन कैटेगरी लीडर निशांत सरदाना ने कहा, “इस लॉन्च के साथ दिल्ली-एनसीआर के ग्राहक रात में 7 बजे फोन ऑर्डर कर इसकी डिलीवरी उसी दिन ले सकते हैं।”

अमेजन ने इस मॉडल के पायलट प्रोजेक्ट के लिए दिल्ली-एनसीआर को इसलिए चुना क्योंकि कंपनी दिल्ली को भारत के सबसे बड़े स्मार्टफोन बाजार के तौर पर देखती है। वहीं, यह भी बताया कि दिल्ली उन मार्केट्स में से एक है जहां सबसे ज्यादा प्राइम मेंबर्स हैं। इस नए मॉडल में दिल्ली-एनसीआर के कुछ निश्चित पिन-कोड्स को दर्ज कर दिया गया है। खबरों की मानें तो कंपनी इसे जल्द ही दूसरे मार्केट्स में भी लॉन्च कर सकती है।

अमेजन इंडिया ने अपना पहली ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल को सफलतापूर्वक पूरा किया। वहीं, अब कंपनी इसका दूसरा राउंड भी शुरू कर चुकी है। कंपनी की मानें तो पिछली दिवाली सेल की तुलना में इस दिवाली की सेल दोगुनी हुई हैं।

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *