आज है सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का 76वां जन्मदिन, ऐसे खास बनाएंगी बेटी श्वेता

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता नंदा पिछले कई सालों से लाइमलाइट से दूर रहीं. लेकिन साल 2018 में उन्होंने खुलकर सुर्खियां बटोरी. कुछ महीनों पहले उन्होंने पिता के साथ एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा. इसके बाद हाल ही में अपना फैशन लेबल लॉन्च किया. अब श्वेता अपना पहला उपन्यास रिलीज करने को तैयार हैं. बिग बी के जन्मदिन को खास बनाने के लिए श्वेता ने पिता के बर्थडे के एक दिन पहले अपना उपन्यास जारी किया. रोजमर्रा की जिंदगी को बयां करता श्वेता बच्चन नंदा का पहला उपन्यास ‘पैराडाइज टावर्स (Paradise Towers)’ जल्द ही प्रकाशित होने वाला है. मुंबई के घरों की कहानी कहते इस उपन्यास को श्वेता अपने पिता के जन्मदिन की पूर्व संध्या पर 10 अक्टूबर को लेकर आयी है. हार्परकोलिंस इंडिया’ द्वारा प्रकाशित ‘पैराडाइज टावर्स’ को श्वेता की एक अच्छी शुरुआत बताया जा रहा है. एक बिल्डिंग के अंदर जीवन के तमाम कशमकश को ढूंढने की कोशिश करती यह किताब खो चुकी रुमानियत, दूर भागने की प्रवृत्ति, आपसी बातचीत में तनाव और धमाकेदार दिवाली के जश्न की बात करती है.

‘पैराडाइज टावर्स’ लिखने का विचार कैसे आया, यह पूछे जाने पर श्वेता ने कहा, “मैं अपने दादा के सान्निध्य में बड़ी हुई हूं, जो एक कवि और लेखक थे. लिखना और पढ़ना हमेशा से हमारे जीवन का एक बेहद अहम हिस्सा रहा है. जब मैं छोटी थी तब से मैं डायरी लिखा करती थी. मैं कहानियां भी लिखती थी, जिसे मैंने कभी किसी से साझा नहीं किया.”
उन्होंने आगे कहा, “फिर, एक दिन मैंने कहा कि अब मैं इस काम में हाथ आजमाऊंगी. मैंने मुंबई में एक अखबार के लिये स्तंभ लिखना शुरू किया. इससे मेरे अंदर आगे बढ़ने और इस पर पूरा ध्यान देने का आत्मविश्वास आया और नतीजे के रूप में ‘पैराडाइज टावर्स’ आपके सामने है.”
बता दें, कुछ दिनों पहले श्वेता ने फैशन डिजाइनर मोनिशा जयसिंह के साथ मिलकर अपना फैशन लेबल MXS लॉन्च किया. इसके लिए श्वेता की बेटी नव्या नवेली ने मां के साथ हॉट फोटोशूट कराया था. लॉन्चिंग पार्टी में श्वेता के पति निखिल नंदा के साथ पूरा बच्चन परिवार मौजूद था. अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन के अलावा लॉन्चिंग पार्टी में कई सेलेब्स भी शामिल हुए थे.

You May also Like

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *