दो बार मौत का सामना कर चुकें “संजय खान” पर अब रीलीज़ होगी ऑटोबायोग्राफी

वैसे तो अपने फेवरेट एक्टर्स की ज़िंदगी के अन्छुए पहलुओं को जानना हर किसी के लिए खास होता ही है. हर कोई जितना क़रीब हो सके उतना क़रीब से अपले चहेते स्टार को जानना चाहता है.

वैसे हमारी बॉलीवुड इंडसटरी में बहुत से एक्टर्स की बायोग्राफी और ऑटोबायोग्राफी अब तक सामने आ चुकी है जिनमें से कुछ नाम है हेमा मालिनी, दिलीप कुमार, प्रेम चोपड़ा, देव आनंद जैसे कई दिग्गज पर अब जिनकी ऑटोबायोग्राफी सामने आ रही हैं वो है संजय खान 1694 में चेतन आनंद की फ़िल्म ‘हक़ीकत’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू करने वाले इस ख़ान के बारे में लोग ज्यादा कुछ नहीं जानते या यह कहें कि अब इन्हें पूरी तरह भुला दिया गया है.

‘दस लाख’, ‘एक फूल दो माली’, ‘इन्तक़ाम’, ‘मेला’, ‘धुंध’ और ‘नागिन’ जैसी कई सुपरहिट फ़िल्मों में काम कर चुके संजय ने अपने आपको सिर्फ एक्टिंग तक नहीं बांध रखा था. इन्होंने कई फ़िल्मों को डायरेक्ट, प्रोड्यूस भी किया और कुछ फ़िल्मों और टीवी सीरीज़ की स्क्रिप्टिंग भी की. पत्नी ज़रीन ख़ान के साथ मिलकर इन्होंने इंटीरियर्स का बिज़नस भी किया है.

संजय के बेटे और अभिनेता ज़ायेद ख़ान ने हाल ही में सोशल मीडिया पर उनकी ऑटोबायोग्राफी का ट्रेलर रिलीज़ किया है और बुक के प्री-आर्डर की लिंक्स भी शेयर की हैं. संजय की बेटी और अभिनेता रितिक रोशन की एक्स वाइफ सुजैन ख़ान ने भी कुछ दिनों पहले ही इस ऑटोबायोग्राफी के कवर को अपने इन्स्टा अकाउंट पर शेयर किया था. इस ट्रेलर में संजय की फ़िल्मों के कुछ यादगार सीन हैं, कुछ अनदेखी तस्वीरों के साथ आग में झुलसे संजय की कुछ विचलित कर देने वाली तस्वीरें भी शामिल हैं. संजय ने पिछली बार साल 2002 में शो महारथी कर्ण को प्रोड्यूस और डायरेक्ट किया था. बता दें कि संजय की ऑटोबायोग्राफी का नाम है “The Best Mistakes Of My Life”

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *