इस शख्स के सिर में छिपी थी ऐसी चीज़ जिसके बारे में जानकार उड़ जाएंगे आपके होश

chinese men operated and take out a metal pin from his body

साइंस ने भले ही बहुत तरक्की कर ली हो लेकिन आज भी कुछ ऐसी चमत्कारी घटनाएं होती है जिसे देख हैरानी होती है। हाल ही में चीन में एक ऐसा ही मामला सामने आया है जिसमें एक शख्स के खोपड़ी सी ऐसी चीज निकली जिसे सुनकर आप हैरान हो जाएंगे। इससे भी ज्यादा हैरान करने वाली बात कि ये शख्स दिमाग में इस चीज के साथ ठीक ठाक था और सिर्फ सिर में दर्द की शिकायत कर रहा था।

चीन में एक व्यक्ति सिर में दर्द की शिकायत लेकर पहुंचा। डॉक्टरों ने जब जांच पड़ताल की तो सभी चौंक गए। जांच के दौरान पता चला की इस शख्स के दिमाग में 48 एमएम लंबा (करीब 2 इंच) कील घुसी थी। 43 साल का हूं चीन के चोंगयांग काउंटी पीपुल्स हॉस्पिटल अस्पताल में पिछले कई दिनों से सिर में दर्द की शिकायत लेकर पहुंचा था। एक सीमेंट फेक्ट्री में काम करने वाला हूं चोंगयांग में रहता है।

हूं चीन की एक सीमेंट फेक्ट्री में सुपरवाइजर के तौर पर काम करता था। डॉक्टरों जब उसका चेकअप किया तो सभी हैरान रह गए। सभी का एक ही सवाल था कि ये कील हूं के सिर में कैसे पहुंची। फेक्ट्री में भी उसका काम सीसीटीवी कैमरों पर नजर रखना है ऐसे में कील का उसके सिर में जाना अपने आप में एक पहेली बनी हुई है। डॉक्टरों को अभी तक इस बात की जानकारी नहीं हो पाई है कि कील हूं के सिर में पहुंचा कैसे। फिलहाल उसे इलाज के लिए अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

वहीं ये पहले मामला नहीं है इसतरह की खबरें पहले भी दुनिया भर से आती रही हैं लेकिन आज तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई कि किसी तरह से इतनी बड़ी कील किसी इंसान में दिमाग में रह जाती है। इसके बावजूद वो साधारण जिंदगी जीता रहता है। हू के मामले में भी हल्के सिरदर्द के अलावा उसने कोई अन्य लक्षण नहीं बताए। उसका बीपी भी नार्मल था।

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *