कवर स्टोरी-2फिल्म

बॉक्स ऑफिस पर हिट हुई “बधाई हो”, नमस्ते इंग्लैंड का हाल बेहाल

Share Article

नई दिल्ली (प्रवीण कुमार) : दशहरे के मौके पर रिलीज हुई बॉक्स ऑफिस पर दो फिल्में नमस्ते इंग्लैंड और बधाई हो। शुरूआती दौर में देखा जा रहा था कि अर्जुन कपूर की यह मेगा बजट की फिल्म आयुष्मान खुराना की फिल्म बधाई हो को आसानी से पीछे छोड़ देगी। लेकिन हुआ एक दम उल्टा। लगभग 22  करोड़ में बनी आयुष्मान की इस फिल्म को देशभर में सिर्फ 1000 से ज्यादा सिनेमाघरों में रिलीज किया गया था और अपने दमदार कंटेंट की बदौलत बधाई हो ने दो दिनों में ही कमाई के मामले में नमस्ते इंग्लैंड को कोसो दूर कर दिया।

रिपोर्ट्स की मानें तो बधाई हो ने पहले दिन करीब 7.29 करोड़ की कमाई कर ली है. तो वहीं दूसरे दिन यानि दशहरा वाले दिन फिल्म ने शानदार लगभग 11.50 करोड़ से ज्यादा का कारोबार कर 2 दिनों में लगभग 19 करोड़ तक का कारोबार कर लिया है। पूरी उम्मीद है कि आने वाले दिनों में (शनिवार और रविवार) यह आंकड़े काफी बढ़ सकते हैं। अगर फिल्म का औसत कारोबार लगाया जाए तो रविवार की कमाई के बाद फिल्म का टोटल कारोबार 35 करोड़ से उपर का जा सकता है। ऐसे में फिल्म का सुपरहिट होना भी लगभग तय हैं। कमाई के ये आंकड़े अब तक आयुष्मान की फिल्मों में सर्वश्रेष्ठ हैं. मीडिया हाउसेज द्वारा दिए गए रिव्यू की वजह से भी लोगों को यह फिल्म सिनेमाघरों तक जाने के लिए मजबूर कर रही है.

वहीं दूसरी ओर नमस्ते इंग्लैंड का हाल बेहाल है इस फिल्म ने पहले 2 दिनों लगभग 5 करोड़ का ही कारोबार किया है। जबकि इस फिल्म को देशभर में दो हजार से ज्यादा सिनेमाघरों में रिलीज किया गया। इतना ही नहीं फिल्म का बजट भी लगभग 65 करोड़ बताया जा रहा है। अगर यही हाल रहा तो नमस्ते इंग्लैंड का हिट होना नामुकिन है।

बात अगर बधाई हो कि करें तो अभिनेता आयुष्मान खुराना का करियर पिछले कुछ समय से काफी अच्छा चल रहा है। “अंधाधुन” की जोरदार कामयाबी के बाद “बधाई हो” ने भी बॉक्स ऑफिस पर जोरदार शुरुआत की है. रिपोर्ट्स की मानें तो आयुष्मान के करियर की यह पहली फिल्म है जिसने बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन इनती कमाई (7.29 करोड़) की हो। इससे पहले आयुष्मान की किसी भी फिल्म ने 7 करोड़ तक का आंकड़ा पहले दिन नहीं छुआ था। फिल्म ट्रेड एक्सपर्ट्स की राय में बेहद कम बजट में बनी ये फिल्म इस साल कमाई के कई नए कीर्तिमान बनाने जा रही है.

प्रवीण कुमार Contributor|User role
Sorry! The Author has not filled his profile.
×
प्रवीण कुमार Contributor|User role
Sorry! The Author has not filled his profile.

You May also Like

Share Article

Comment here