INDvWI: पहले वन-डे के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

indvwi-first-one-day-match-team-announce

टीम इंडिया ने 21 अक्टूबर को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले पहले वन-डे के लिए 12 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच रविवार को पांच मैचों की सीरीज का पहला वन-डे गुवाहाटी में खेला जाएगा।

टीम इंडिया में विराट कोहली की बतौर कप्तान वापसी हो रही है क्योंकि उन्होंने एशिया कप में ब्रेक लिया था। इसके अलावा ऋषभ पंत को वन-डे में डेब्यू करने का मौका मिलेगा। उन्हें बतौर बल्लेबाज टीम में मौका दिया गया है जबकि विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी एमएस धोनी के हाथों में होगी।

इसके अलावा एशिया कप में शानदार प्रदर्शन को देखते हुए रवींद्र जडेजा को भी पहले वन-डे में मौका दिया गया है। तेज गेंदबाज उमेश यादव और मोहम्मद शमी की भी सीमित ओवर क्रिकेट में वापसी हुई है। यह दोनों तेज गेंदबाज रविवार को कैरीबियाई टीम की शुरुआत बिगाड़ने की कोशिश करेंगे।

टीम इंडिया ने ओपनिंग की जिम्मेदारी शिखर धवन और रोहित शर्मा के कंधों पर सौंपी है। मिडिल ऑर्डर में केएल राहुल के हाथ निराशा लगी हैं क्योंकि उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला है। तीसरे क्रम पर कप्तान कोहली और चौथे क्रम पर अंबाती रायुडू खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

फिर पंत और एमएस धोनी पिच हिटर की भूमिका में नजर आएंगे। स्पिन विभाग की जिम्मेदारी रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के कंधों पर होगी। तेज गेंदबाजी का जिम्मा उमेश यादव और मोहम्मद शमी के कंधों पर रहेगा। अब यह मैच के समय ही पता चलेगा कि खलील अहमद को अंतिम एकादश में मौका मिलेगा या नहीं, जिसकी उम्मीद कम नजर आ रही है।

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अंबाती रायुडू, ऋषभ पंत, एमएस धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, उमेश यादव, मोहम्मद शमी और खलील अहमद।

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *