हिसार कोर्ट ने दो हत्या के मामलें में रामपाल सहित 29 को दोषी करार किया

बरवाला के सतलोक आश्रम संचालक रामपाल पर चार साल बाद हत्या के केस में हिसार की विशेष अदालत में फैसला सुना दिया है. कोर्ट ने हत्‍या के दो मामले में रामपाल को दोषी क़रार दिया है. अदालत सजा का ऐलान 16 या 17 अक्‍टूबर को करेगी. अदालत ने दोनों मामलों में रामपाल सहित 29 लोगों को दोषी ठहराया है. दोषी करार दिए गए आरोपियों में तीन महिलाएं भी हैं. सेंट्रल जेल एक में बनाई गई विशेष अदालत में जज डीआर चालिया ने मामले पर फैसला सुनाया. इससे पहले रामपाल को छोड़कर बाकी सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया. इसके बाद रामपाल को अदालत में पेश किया गया. जेल परिसर के बाहर नाका लगाकर भारी पुलिस बल और आरएएफ के जवानों को तैनात किया गया है.

अदालत ने रामपाल व अन्‍य आरोपियों को धारा 302, 343 और 120बी के तहत दोषी ठहराया है. अदालत में एफआइआर नंबर 429 के मामले में रामपाल सहित 15 आरोपितों को दोषी करार दिया. कोर्ट ने एफआइआर नंबर 430 में 14 आरोपितों को दोषी करार दिया. इसके साथ ही अदालत एफआरआइ 429 के मामले में सजा का ऐलान 16 अक्‍टूबर को किया जाएगा. एफआइआर 430 मामले में 17 अक्‍टूबर को सजा सुनाई जाएगी.

सजा का ऐलान 16 या 17 अक्‍टूबर को करेगी

उधर रामपाल के वकील एडवोकेट एपी सिंह ने पुलिस पर खुद को सेंट्रल जेल के अंदर बने विशेष अदालत में जाने से रोकने का आरोप लगाया. एडवोकेट एपी सिंह ने कहा कि उन्‍हें पुलिस ने जानबूझकर रोका है. इस दौरान उन्‍होंने जेल अधिकारियों को बुलाने की मांग की. उन्‍होंने धमकी दी कि यदि जेल के अंदर नहीं जाने दिया गया तो धरना देंगे.

फैसले के मद्देनजर ट्रेनें रद करने की है सिफारिश

फैसले को देखते हुए हरियाणा पुलिस ने रेल अधिकारियों को पत्र लिखकर हिसार आने व यहां से जाने वाली 15 ट्रेन रद करने की सिफारिश की. रेलवे एसपी ने पत्र में लिखा है कि रामपाल पर फैसले के बाद हिसार में हालात बिगड़ सकते हैं, ऐसे में ट्रेनों का आवागमन रोका जा सकता है, ताकि यात्रियों की जान-माल और रेलवे की संपत्ति को नुकसान न पहुंचे. रेलवे पुलिस का कहा है कि रामपाल पर फैसले के बाद सिरसा, हिसार, हांसी, भिवानी, जाखल और आदमपुर रेलवे स्टेशन विशेष रूप से संवेदनशील हैं. ऐसे में इन स्टेशनों पर विशेष सुरक्षा व्यवस्था भी की गई है.

इन ट्रेनों को रद करने की सिफारिश की

जयपुर-हिसार पैसेंजर
रेवाड़ी-हिसार पैसेंजर
अमृतसर-हिसार पैसेंजर
धुरी-हिसार पैसेंजर
गोरखधाम एक्सप्रेस
जयपुर-हिसार पैसेंजर
चुरु-हिसार पैसेंजर
बीकानेर-हिसार पैसेंजर
गंगानगर-रेवाड़ी पैसेंजर
सादलपुर-लुधियाना पैसेंजर
लुधियाना-भिवानी पैसेंजर.

You May also Like

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *