मोबाइल & टेक

Truecaller में आया नया फीचर, अब कर पाएंगे ये जरूरी काम

true caller launch new feature
Share Article

true caller launch new feature

हमें कई बार अहम कॉल्स को रिकार्ड करने पड़ते हैं जिसका इस्तेमाल हम कानूनी तौर पर कर सकते हैं। कई स्मार्टफोन में कॉल रिकार्डिंग फीचर्स नहीं दिए होते हैं। ऐसे में लोकप्रिय कॉलर आई़डी ऐप Truecaller ने हाल ही में इन-ऐप कॉल रिकार्डिंग फीचर एंड्रॉइड यूजर्स के लिए जोड़े हैं। इस फीचर को फिलहाल यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया गया है। हालांकि, यह फीचर केपल Truecaller के प्रीमियम यूजर्स के लिए उपलब्ध है। इसके लिए आपको 449 रुपये का सालाना भुगतान करना पड़ता है। इस फीचर को फ्री में आप 14 दिनों के लिए ट्रायल बेसिस पर इस्तेमाल कर सकते हैं। आइए, जानते हैं इस फीचर का इस्तेमाल आप कैसे कर सकेंगे।

सबसे पहले आप अपने Truecaller ऐप का लेटेस्ट अपडेट वर्जन 9.13.7 या इससे ऊपर इंस्टॉल करें। इसके बाद आप अपने लॉग-इन आईडी से लॉग-इन करें। अगर, आपके पास ट्रू-कॉलर का लॉग-इन आईडी नहीं है तो इसके लिए आपको अपने ई-मेल आईडी और फोन नंबर के साथ नया आईडी बनाना होगा।

ट्रू-कॉलर के होम स्क्रीन पर जाएं और बायीं तरफ दिए गए हैमबर्गर मैन्यु पर टैप करें। इसके बाद आपको वहां कॉल रिकार्डिंग का फीचर दिखाई देगा, उस पर टैप करें।

हैमबर्गर ऑप्शन पर टैप करते ही आपको स्टार्ट ट्रायल का विकल्प दिखाई देगा (अगर आप प्रीमियम यूजर नहीं हैं)। इसके बाद आपको टर्म ऑफ यूसेज और रिकार्डिंग के परमिशन को सेलेक्ट करें। इसके बाद आप इसे अपने इंटरनल स्टोरेज में रिकार्ड किए हुए कॉल्स को रख सकते हैं।

चौथा स्टेप

इसके बाद आपको अगले स्क्रीन पर व्यू रिकार्डिंग सेटिंग्स पर टैप करना होगा। इसके लिए आपको ऑटो या मैनुअल मोड्स में से किसी एक को सेलेक्ट करना होगा। जब आप ऑटो मोड सेलेक्ट करते हैं तो कोई भी कॉल अपने आप रिकार्ड करना शुरू हो जाएगा। वहीं, अगर आप मैनुअल मोड सेलेक्ट करते हैं तो आपके स्क्रीन पर कॉल रिकार्डिंग का छोटा सा बटन दिखाई देगा, जिसे आप कॉल के दौरान मैनुअली सेलेक्ट कर सकते हैं।

पांचवा स्टेप

रिकार्ड किए हुए कॉल्स को आप फाइल मैनेजर में देख सकते हैं।

Sorry! The Author has not filled his profile.
×
Sorry! The Author has not filled his profile.

You May also Like

Share Article

Comment here