बॉक्स ऑफिस पर ‘बधाई हो’ ने बनाई पकड़ मजबूत, ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’ हुई धराशाई 

नई दिल्ली (प्रवीण कुमार):  दिवाली के मौके पर रिलीज हुई आमिर खान की साल की सबसे ज्यादा चर्चित फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’ महज एक सप्ताह में ही बॉक्स ऑफिस पर धराशाई हो चुकी है। आमिर ने जिन ठग्स की बदौलत पूरे हिन्दोस्तान को ठगना चाह रहे थे उन्हीं ठग्स ने उनकी नैया पानी में डुबो दी। कहना गलत नहीं होगा कि अब आमिर खान हिन्दोस्तान में किसी को भी ठग नहीं पाएंगे। जी हां, फिल्म ने जिस तरह से पहले दिन की शानदार एतेहासिक 50 करोड़ से ज्यादा की ओपनिंग दी थी उससे तो लग रहा था कि आने वाले कई दिनों तक सिनेमाघरों में ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’ हाउसफुल रहेगी और कारोबार के मामले में कई रिकॉर्ड को तोड़ते हुए नए कीर्तिमान स्थापित करेगी। लेकिन हुआ सबकुछ उल्टा, फिल्म तो डिजास्टर हो चुकी है लेकिन हैरानी की बात यह है कि जहां फिल्म ने पहले दिन 50 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया था तो वहीं दूसरी ओर फिल्म की कमाई दूसरे दिन से लगातार गिरती चली गई और हाल इतना बुरा हुआ कि अपने दूसरे शुक्रवार को ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’  महज 1.30 करोड़ का ही कारोबार कर सकी। इस तरह फिल्म ने 9 दिनों में लगभग 141 तक का कारोबार कर चुकी है। जिसमें तमिल और तेलगू भाषा में हुई रिलीज का भी कलेक्शन शामिल है।

फिल्म की सबसे बड़ी कमी फिल्म की बेहद कमजोर स्क्रिप्ट बताई जा रही हैं, जिसे दर्शकों ने सिरे से नकार दिया। ऐसे में ये साफ हो चुका है कि ये फिल्म अपनी लागत जो 300 करोड़ से ज्यादा का बताया जा रहा है, उसे निकालने में नाकामयाब रही हैं। फिल्म में आमिर खान के अलावा मुख्य किरदार में अमिताभ बच्चन, कैटरीना कैफ और फातिमा सना शेख शामिल है।

आपको बता दें कि इस फिल्म की नाकायाबी का अगर सबसे ज्यादा फायादा हुआ है तो वह सिर्फ आयुष्मान खुराना को हुआ है। जी हां, ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’ जब रिलीज हुई थी तो सिनेमाघरों से लगभग सभी फिल्मों को उतार लिया गया था सिवाए आयुष्मान खुराना की सुपरहिट फिल्म ‘बधाई हो’ को छोड़कर। हांलाकि कि आमिर के क्रेज को देखते हुए फिल्म ‘बधाई हो’ के शो कम कर दिए गए थे। लेकिन ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’  ने बॉक्स ऑफिस पर दिन ब दिन खराब शुरूआत की और दर्शकों ने इस फिल्म को देखने से बेहतर आयुष्मान खुराना की ‘बधाई हो’ को देखना ज्यादा पंसद किया। नतीजा यह निकला की आयुष्मान और आमिर खान की ये दोनों फिल्में अब बॉक्स ऑफिस पर एक समान कारोबार कर रही है।

‘बधाई हो’ ने अपने पांचवे शुक्रवार पर 1 करोड़ तक का कारोबार किया है और अब इस फिल्म ने कुल 121 करोड़ से ज्यादा का कारोबार कर लिया है। इतना ही नहीं वीकेंड के दौरान फिल्म का कलेक्शन बढ़ने की पूरी उम्मीद है। आयुष्मान की यह पहली ब्लॉकबस्टर फिल्म है जिसने 100 करोड़ क्लब में एंट्री मारी है। महज 22 करोड़ में बनी यह फिल्म साल की ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक है। इससे पहले भी आयुष्मान की फिल्म अंधाधुन भी सुपरहिट हो चुकी है। ऐसे में तो अयुष्मान खुराना को एक बार तो कहना बनता है,  ‘बधाई हो’।

You May also Like

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *