2019 लोकसभा चुनाव से पहले के टेस्ट में बीजेपी की हुई हार, कांग्रेस ने दर्ज की अपनी जीत…..

2019 के लोकसभा चुनाव से पहले होने वाले टेस्ट में बीजेपी हार चुकी है और कांग्रेस ने अपनी जीत दर्ज की है. बता दें कि कर्नाटक में 3 लोकसभा और 2 विधानसभा सीटों के लिए 3 नवबंर को उपचुनाव हुआ था. जिसमें कांग्रेस ने 4 सीटों पर अपनी जीत दर्ज की है और इसके साथ ही बीजेपी केवल 1 सीट पर ही फतह हासिल कर पाई है.

          सीट           पार्टी
  1  शिवमेगा(लोकसभा)       बीजेपी जीती है.
  2  बेल्लारी(लोकसभा)  कांग्रेस और जेडीएस जीती है.
  3  मांड्या (लोकसभा) कांग्रेस और जेडीएस जीती है.
     4    रामनगर(विधानसभा) कांग्रेस और जेडीएस जीती है.
  5  जामखंडी(विधानसभा) कांग्रेस और जेडीएस जीती है.

बेल्लारी से लोकसभा सीट से बीजेपी को झटका…

बेल्लारी से बीजेपी को इस उप चुनाव में कराड़ा झटका लगा है. राजनीतिक प्रक्षेकों के मुताबिक ये सीट बीजेपी का गढ़ मानी जाती थी, लेकिन बीजेपी का इस सीट से हाराना खुद बीजेपी के लिए भी चिंतन का विषय बना चुका है.

बता दें कि इस सीट से बीजेपी ने श्रीरामलु की बहन शांता को उम्मीदवार बनाया था, लेकिन आदिवासी जनजाति के लिए आरक्षित ये सीट नहीं बचा पाई.

3 नबबंर को हुआ था चुनाव

3 लोकसभा और 2 विधानसबा सीटों के लिए उप चुनाव बीते 3 नबवंर को हुआ था. बता दें कि राज्य में इन पांचों सीटों के लिए मतदाताओँ ने जमकर अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था. चुनाव आयोग के मुताबिक, तकरीब 67 फीसद वोटिंग इस उपचुनाव के दौरान देखने को मिला था.

इस्तीफें की वजह से हुई थी ये पांच सीटे खाली…

बता दें कि पांच में चार सीटे इस्तीफे की वजह से खाली हुई थी. तो वहीं जामखंडी सीट सिद्धु नागौड़ा के निधन के वजह से खाली हुई थी.

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *