मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी सूची

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने सोमवार रात को उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की है. इस सूची में कुल 13 उम्मीदवारों का नाम है. बता दें कि कांग्रेस ने 230 सीटों में से अब तक 184 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है.

लेकिन, चौंकाने वाली बात ये है कि इस तीसरी सूची में भी प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ और ज्योतीरादित्य सिंधिया का नाम सामने नहीं आया है. जिसने एक बार फिर राजनीतिक प्रक्षकों को ये सोचने पर मजबूर कर दिया है कि आखिर इस विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री का प्रत्याशी कौन होगा.

इतना ही नहीं, इस सूची में छिदंवाड़ा से भी उम्मीदवार के नाम की घोषणा की गई है. छिदंवारा से दीपक सक्सेना को चुनाव में उतारा गया है. एसे में ये बात तो साफ हो जाती है कि कमलनाथ अब लोकसभा का नहीं लेकिन विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे.

अब कांग्रेस की ऐसी रणनीति से तो ऐसा ही प्रतीत हो रहा है कि कांग्रेस अपने पुराने सियासी सूत्र को अपनाएगी. यानी की चुनाव के बाद ही वो मुख्यमंत्री के प्रत्याशी की घोषणा करेगी.

उम्मीदवारोंं की सूची…

विवादस्पद आरिफ मसूद को भी मिला टिकट..

इस तीसरी सूची में आरिफ मसूद का भा नाम आया है. बताया जा रहा है कि सुरेश पचौरी ने उन्हें टिकट दिलवाया है. बता दें कि आरिफ इससे पहले कांग्रेस और सपा से चुनाव लड़ चुके हैं. गद्दर फिल्म के दौरान हिंसा भड़काने में उनका भी नाम सामने आया था. भोपाल में हिंसा भड़काने में उन्हीं का हाथ था.

बता दें कि प्रदेश में आने वाली 29 नवबंर को विधानसभा के चुनाव होने है. मुख्य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच में है. हालांकि, प्रदेश का स्थानीय दल भी इस सियासी समर में अपनी किस्मत अजमाएंगे.

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *