देश

मराठा आराक्षण को लेकर देवेंद्र फडणवीस का बड़ा बयान, कहा जश्न की करें तैयारी…

Share Article

मुख्य बातें…

  1. जशन बनाने का समय आ गया.
  2. आयोग ने हमें रिपोर्ट सौंप दी है.
  3. 45000 परिवारों के सर्वेक्षण के बाद तैयार की गई रिपोर्ट.

समय-समय पर मराठा समुदाय आरक्षण को लेकर अपने स्वर हमेशा बुंलद रखते रही है. इसी बीच राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र ने मराठा आंदोलन को लेकर अनसुलझा बयान दे दिया है. उन्होंने कहा अहमदनगर रैली को संबोधित करने के दौरान कहा कि आने वाली 1 दिसंबर के लिए आप लोग जश्न की तैयारी करें.

बता दें कि गुरुवार को महारष्ट्र पिछड़ा वर्ग आयोग ने राज्य सराकार को मराठा समुदाय से संबंधित रिपोर्ट सौंप दी है. जिसके बाद, राज्य के मुख्यमंत्री का ये बयान आया है. एक सरकारी सूत्र के मुताबिक, आयोग ने तकरीबन 45000 परीवारों का सर्वेक्षण करने के बाद ये रिपोर्ट तैयार की है. इसके बाद राज्य सराकार को ये रिपोर्ट सौंपी है.

गौरतलब है कि समय-समय पर मराठा समुदाय आरक्षण की मांग को लेकर उग्र होता रहा है, लेकिन दुर्भाग्यवश उन्हें आश्वासन के अलावा और कुछ नहीं मिला.

नई राजनीतिक दल बनाने की घोषणा…

इसी बीच मराठा आंदोलनकारियों ने नई राजनीतिक पार्टी गठन की है. उस पार्टी का नाम ‘महाराष्ट्र क्रांति सैना’ रखा गया है. इसी के साथ इन्होंने घोषणा की है कि वे राज्य में आगामी लोकसभा का चुनाव भी लड़ेगी.

हालांकि, विश्लेशक मुख्यमंत्री के इस बयान के बाद से ये कयास लगा रहे हैं कि राज्य की जनता के लिए ये राहत की खबर साबित हो सकती है. इसके साथ कुछ लोगों का तो यहां तक कहना है कि आगमी एक दिसबंर को माराठियों को आरक्षण मिल सकता है. इसलिए उन्होंने ऐसा कहा है कि एक दिसबंर को जश्न बनाने की तैयारी करें.

Sorry! The Author has not filled his profile.
×
Sorry! The Author has not filled his profile.

You May also Like

Share Article

Comment here