कवर स्टोरी-2फिल्म

Happy Birthday SRK: सलीम खान की बदौलत मैं शाहरुख बन पाया

Share Article

happy birthday Shahrukh khan

नई दिल्ली (प्रवीण कुमार) : बॉलीवुड के किंग खान यानि शाहरूख खान आज 2 नवंबर को अपना 53वां जन्‍मदिन मना रहे हैं। शाहरूख को देश विदेश से उनके करोड़ो प्रशंसक उन्‍हें सोशल मीडिया के जरिए शुभकामनाएं दे रहें हैं। इतना ही नहीं गुरुवार रात से ही शाहरुख के बंगले के सामने प्रशंसकों की भारी भीड़ है. बॉलीवुड की सेलिब्रिटीज भी शाम से ही शाहरुख से मिलने पहुंच रहे हैं.

इस बार शाहरूख खान का बर्थडे बहुत ही स्पेशल होने जा रहा है. ऐसी खबरें हैं कि फिल्म ‘जीरो’ का ट्रेलर उनके बर्थडे के मौके पर ही रिलीज किया जा सकता है. कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया कि ट्रेलर लॉन्च कर आनंद एल रॉय शाहरुख को जन्मदिन का तोहफा देंगे. शाहरुख का जन्मदिन और जीरो के ट्रेलर लॉन्चिंग की वजह से मुंबई के मनोरंजन जगत में काफी गहमा गहमी है. इस फिल्म का निर्देशन आनंद एल राय कर रहे हैं. बॉक्स ऑफिस पर एक पर एक नाकामयाबी की वजह से शाहरुख के करियर में जीरो अहम पड़ाव है. फिल्म काफी महंगे बजट में तैयार हो रही है. बताया जा रहा हैं कि आईमैक्स वडाला में दोपहर के बाद से ट्रेलर लॉन्च का कार्यक्रम शुरू होगा. जिसका दर्शकों को भी काफी समय से इंतजार हैं।

फिल्म का बजट 180 करोड़ से ज्यादा है. इसे हिंदी की महंगी फिल्मों में से एक बताया जा रहा है. बताते चलें कि शाहरुख के दिव्यांग किरदार को असरदार दिखाने के लिए उच्च स्तर की तकनीकी का सहारा लिया गया है. जीरो में शाहरुख के अलावा अनुष्का शर्मा और कटरीना कैफ भी हैं. इसमें शाहरुख के किरदार का नाम “बउआ सिंह” है जो बौने कद का है.  शाहरुख के फैन्स उनके जन्‍मदिन के लिए काफी उत्साहित रहते हैं, इसलिए इस खास मौके पर हम आपको बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें, जो शाहरुख के हर फैन को जरूर पता होनी चाहिए।

1.इंडस्ट्री में सलमान खान और शाहरुख खान जब से दोनों के बीच लंबी अनबन के बाद से सुलह हुई है, तब से इन दोनों को साथ में खूब देखा जाता है. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि कभी शाहरुख, सलमान को सर कहकर बुलाते थे. दोनों के बीच जब अनबन हुई थी तब एक इंटरव्यू के दौरान सलमान ने इस बात का खुलासा किया था. सलमान ने बताया था, ‘शाहरुख अपने स्ट्रगलिंग दिनों में मुझे सर कहकर बुलाते थे. मैंने शाहरुख को काम के लिए इधर से उधर भटकते देखा है.”   हाल ही में आए गेमिंग रियलिटी शो ”दस का दम” के फिनाले एपिसोड में शाहरुख और सलमान दोनों साथ नजर आए थे. यहां शाहरुख खान ने अपनी कामयाबी के पीछे महत्वपूर्ण योगदान निभाने वाले शख्स के बारे में बताया था. उन्होंने अपनी कामयाबी का सारा श्रेय सलमान खान के पिता सलीम खान को दिया. उन्होंने कहा, ‘मैं 90 के दशक की शुरुआत में एक स्ट्रगलिंग अभिनेता था. उस दौरान मैं सलमान के घर पर खाना खाता था. सलमान के पिता सलीम खान ने मेरी काफी मदद की थी. उन्हीं की बदौलत में शाहरुख बन पाया हूं.

2. शाहरुख को स्कूल डेज में मेल ट्रेन बुलाया करते थे, ऐसा उनके दोस्त इसलिए कहते थे क्योंकि वो बहुत अच्छे रनर थे और कई सारी रेस जीत चुके थे।

3. कहा जाता है कि शाहरुख एक बार अपनी मां के साथ अजमेर शरीफ दरगाह गए थे तो उन्हें अचानक पता चला कि किसी ने उनकी पॉकेट मार ली है। जैसे ही शाहरुख को इसका पता चला तो तभी एक फकीर ने उन्हें रोका और कहा कि क्या तुम्हारे पैसे खो गए हैं? शाहरुख ने उन्हें हां कहा तो वो फकीर बोला- सौ की चिंता क्यों करते हो जब करोड़ों रुपए आने वाले हैं।

4. शाहरुख अपनी पत्नी गौरी को ही पहला क्रश मानते हैं। एक बार शाहरुख ने कहा था कि मेरा फर्स्ट क्रश गौरी हैं क्योंकि जब वो गौरी को पसंद करते थे तब 18 साल के थे और गौरी 14 साल की। उन्होंने एक बार बताया था कि गौरी पहली ऐसी लड़की थीं जिन्होंने उनसे 3 सेकेंड से ज्यादा बात की।

5. आज भले ही शाहरुख बॉलीवुड के किंग खान हैं, लेकिन बता दें कि एक्टिंग शाहरुख की पहली च्वाइस नहीं थी। वो इससे पहले हॉकी प्लेयर बनना चाहते थे। शाहरुख ने खुद इस बात का खुलासा एक इंटरव्यू में किया था। शाहरुख ने बताया था कि वो हॉकी प्लेयर बनना चाहते थे, लेकिन फिर किसी वजह से उन्हें ये गेम बीच में ही छोड़ना पड़ा।

प्रवीण कुमार Contributor|User role
Sorry! The Author has not filled his profile.
×
प्रवीण कुमार Contributor|User role
Sorry! The Author has not filled his profile.

You May also Like

Share Article

Comment here