सर्दी में बिना हेयर ड्रायर के भी बालों को जल्दी सुखाने में ये टिप्स करेंगे आपकी मदद

how to dry hair in winters

यूं तो लड़कियों की खूबसूरती पर चार चांद लगाते हैं उनके बाल, लेकिन यही बाल सर्दियों में लड़कियों के लिए बहुत ही परेशानी खड़ी करते हैं. ठंड के मौसम में अगर बाल ज्यादा देर तक गीले रहे तो इससे बीमार पड़ने की संभावनाएं बढ़ जाती है और साथ ही गीले बालों में परेशानी भी ज्यादा होती है. ऐसे में हम आपको बताने जा रहे है बिना हेयर ड्रायर के भी बालों को जल्दी कैसे सुखाएं.

तौलिया आएगा आपके काम
हेयरवॉश करने के बाद तौलिए से हल्के-हल्के प्रेस कर बालों के पानी को सोखें. इसके बाद दूसरा टॉवल लें और उसे बालों में लपेट लें. यह बालों के पानी को तेजी से सोखने में मदद करता है. पानी सूखने पर सिरम लगाएं और बालों को सूखने दें. बालों के हल्के ड्राइ हो जाने पर बन बना लें, इससे आपको फ्रिज की परेशानी नहीं होगी. इसके बाद आप बाल खोलेंगी तो वे सॉफ्ट वेव में नजर आएंगे.

इन चीजों का करें कम इस्तेमाल
बालों को सूखने में वक्त लगने का कारण है- बालों को नरिशमेंट देने के लिए कई क्रीम्स और कंडीशनर का इस्तेमाल. जी हां, इन प्रॉडक्ट्स के कारण बालों को सूखने में ज्यादा समय लगता है. ऐसे में अगर आप चाहती हैं कि आपके बाल जल्दी सूख जाएं तो सर्दियों में इन प्रॉडक्ट्स का कम इस्तेमाल करें.

बाल अच्छी तरह धोएं
ठंड में अक्सर लोग बालों को जल्दबाजी में धोते हैं. ऐसे में वे अच्छे से क्लीन नहीं हो पाते. बाल जितने साफ होंगे उन्हें ड्राइ होने में उतना कम समय लगेगा. बालों में अगर चिपचिपाहट रह जाए तो उन्हें सूखने में बहुत टाइम लगेगा. इसलिए बालों को अच्छे से धोएं ताकि वे जल्दी सूख जाएं.

You May also Like

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *