बालों को घर पर नेचुरली स्ट्रेट करने के लिए करें ये उपाय

straight hair

आजकल हर लड़की की तमन्ना लंबे और सीधे बालों की होती है. सीधे और लंबे बालों को पाने के लिए लड़कियां केमिकल और हेयर स्ट्रेट्नर का यूज करती हैं, जिससे बाल बहुत कमजोर भी होते हैं. बालों को सीधा करने के साथ चमक और मजबूती के लिए घर पर ही कुछ उपाय किए जा सकते हैं. ऐसे ही कुछ उपाय हम आपको बताने जा रहे हैं.

 जैतून और अंडा 
बालों को स्ट्रेट करने के साथ-साथ उनकी मजबूती भी जरूरी है. दो अंडों को फेटकर उसमें दो चम्‍मच जैतून का तेल मिलाएं. इस मिश्रण को 15 से 20 मिनट तक फेंटे और फिर हल्के हाथों से पूरे बाल में लगाएं. 45 मिनट बाद इसे शैंपू से धो लें. इससे न सिर्फ बाल सीधे रहते हैं बल्कि उनकी मजबूती भी बनी रहती है.

दूध-शहद और स्ट्रॉबेरी का पेस्ट 
केमिकल की बजाय प्राकृतिक तौर पर बालों को सीधा करना है तो इस मिश्रण का उपयोग करें. बालों की लंबाई के अनुसार दूध की मात्रा लें और उसमें शहद मिलाएं. शहद इतना हो कि पेस्ट गाढ़ा लगे और उसमें स्ट्रॉबेरी डालकर मिश्रण अच्छी तरह से तैयार करें. इस पेस्ट को सप्ताह में दो बार बालों पर लगाएं, तभी आपको बेस्ट रिजल्ट मिलेगा.

केला भी है प्राकृतिक स्ट्रेटनर 
केला भी बालों को सीधा करने के लिए उपयोगी होता है. दूध में 2 केले, जैतून का तेल और शहद डालकर अच्छी तरह से फेंट लें. इस पैक को अपने बालों पर लगाएं और 2 घंटे के लिए छोड़ दें. ठंड का मौसम है तो हल्के गर्म पानी से बाल धो लें. सीधे बालों के साथ बाल बहुत चमकदार भी रहेंगे.

 

 

You May also Like

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *