नक्सलियों ने एक बार फिर छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में किया नक्सली हमला…

अभी छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के हमले का घाव सूखा भी नहीं था कि एक बार फिर से नक्सलियों ने दंतेवाड़ा में हमला किया. जिसमें तीन नागरिक समेत एक सुरक्षाकर्मी की भी मौत हो गई. इतना ही नहीं इस हमले के दौरान दो सीआईएसएफ जवानों के घायल होने की खबर आ रही है.

विधानसभा चुनाव से पहले नक्सलियों का खूनी खेल जारी है. गौरतलब है कि इससे पहले भी 30 अक्टूबर को नक्सलियों ने घात लगाकर हमला किया था जिसमें एक पत्रकार समेत तीन सुरक्षाकर्मी की मौत हो गई थी.

मालूम हो कि प्रदेश में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होने है. 12 नवंबर को 18 सीटों के लिए चुनाव होने है और वहीं दूसरी तरफ 20 नवंबर को बाकी के 72  सीटों के लिये चुनाव होने है.

ऐसे में लगातार में नक्सली हमले कहीं न कहीं प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को प्रभावित करने की साजिश है. गौरतलब है कि जब बीते ३० अक्टूबर को दंतेबाड़ा के अरनूर थाने के समीत नक्सली हमला हुआ था तो उस दोरान नक्लियों ने जगह-जगह पोस्टर चस्पा रखे थें, जिसमें लिखा हुआ था कि बीजेपी को वोट मत देना.

बता दें कि छत्तीसढ़ में दो चरणों में चुनाव होने रहा है. जो पहले चरणों में जिन-जिन सीटों पर चुनाव होने जा रहा है. उसमें वो सभी सीटे ज्यादा शामिल है जो नक्सलिय हमले से ज्यादा प्रभावित है. जैसे बस्तर ,राजनंदागाव

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *