Box Office: 2.0 ने रचा इतिहास, 7 दिनों में कर ली इतनी कमाई, अब चीन में तोड़ेगी रिकॉर्ड

अक्षय कुमार और रजनीकांत की फ़िल्म 2.0 की ज़ोरदार कमाई का सिलसिला बॉक्स ऑफ़िस पर जारी है। फ़िल्म अपने पहले दिन से ही देश विदेश में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। हालांकि सबसे अधिक योगदान हिंदी वर्जन का रहा है, जिसके दम पर 2.0 ने 7 दिनों में शानदार कमाई कर ली है और सिनेमाघरों में मजबूती के साथ टिकी हुई है।

बुधवार को 2.0 की रिलीज़ के 7 दिन पूरे हो गये और फ़िल्म ने 10 करोड़ से अधिक जमा किये हैं, जिसके साथ 2.0 के हिंदी वर्ज़न का पहले हफ़्ते का कलेक्शन लगभग 133 करोड़ हो गया है। फ़िल्म ने 95 करोड़ के बेहतरीन ओपनिंग वीकेंड के बाद भी बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखा। पहले सोमवार को फ़िल्म ने 13.75 करोड़ का कलेक्शन किया। वहीं मंगलवार को भी ज़्यादा गिरावट नहीं आयी और फ़िल्म ने 11.50 करोड़ जमा कर लिये। इसके साथ ही 2.0 का 6 दिनों का कलेक्शन 122.50 करोड़ हो गया

फ़िल्म की इस रफ़्तार को देखते हुए माना जा रहा है कि दूसरे वीकेंड में इसका कलेक्शन 150 करोड़ के पड़ाव को पार कर जाएगा। इस कलेक्शन के साथ मंगलवार को 2.0 ने एसएस राजामौली की ‘बाहुबली- द बिगिनिंग’ के कलेक्शंस को पार कर लिया है। 2015 में आयी इस तेलुगु फ़िल्म के हिंदी वर्ज़न ने 117 करोड़ की कमाई का रिकॉर्ड बनाया था। ‘बाहुबली2’ रिलीज़ होने से पहले तक किसी डब हिंदी फ़िल्म की यह सबसे अधिक कमाई थी।

2.0 की वर्ल्‍डवाईड की अगर बात की जाए तो फ़िल्म ट्रेड से जुड़े सूत्रों के अनुसार, लगभग 500 करोड़ के बजट में बनी यह फिल्म दुनियाभर में 488 करोड़ का ग्रॉस कलेक्शन कर चुकी है, जिसमें से 367करोड़ सिर्फ़ भारत में कमाये हैं, जबकि 121 करोड़ ओवरसीज़ से आये हैं। फ़िल्म ने लगभग 370 करोड़ की रिकवरी रिलीज़ से पहले ही विभिन्न राइट्स के माध्यम से कर ली है।

बता दें कि सुपरस्‍टार रजनीकांत और अक्षय कुमार की यह फिल्‍म चाइना में जल्‍द ही रिलीज होने जा रही हैं, वह भी रिकॉर्ड 56,000 हजार स्क्रिन पर। जिसमें से 47000 स्क्रिन को  थ्री डी में रिलीज किया जाएगा। यानि देखा जाए तो यह फिल्म हर मामले में बड़ा रिकॉर्ड बनाने जा रही हैं।

You May also Like

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *