BOX OFFICE : 2.0  हुई 500 करोड़ के पार, केदारनाथ ने कमाए पहले दिन इतने करोड़

500 करोड़ से ज्यादा बजट की बनी दक्षिण भारत की फिल्म 2.0 ने दुनियाभर में ताबड़तोड कमाई कर रही हैं। फिल्म में सुपर‍स्टार रजनीकांत और अक्षय कुमार के अभिनय की हर जगह प्रसंशा की जा रही हैं। फिल्म में पक्षियों के लुप्त होने को लेकर भी एक मैसेज दिया गया है। जिसमें बताया गया है कि अत्यधिक मोबाइल नेटवर्क की वजह से जो रेडिशियन फैलता है उसका आम इंसानों के साथ-साथ पक्षियों पर भी कितना असर होता है। जो देखने और समझने लायक हैं।

फिल्म ने रिलीज से पहले और रिलीज के बाद कई कीर्तिमान रच दिए हैं. फिल्म वीकडेज में भी अच्छी कमाई कर रही है. साथ ही बॉक्स ऑफिस पर एक और बड़ी फिल्म केदारनाथ भी रिलीज हो चुकी है। जिसमें सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान मुख्य भूमिका निभाते नजर आएंगे।

कई सवालों का जवाब लेकर आ रही है धमाकेदार ‘एवेंजर्स 4 एंड गेम’

फिल्म 2.0 की अगर बात की जा जाए तो अपने 9वें दिन रजनीकांत की इस फिल्म ने हिंदी वर्जन में लगभग 5.85 करोड़ का कारोबार कर लिया है। इससे फिल्म का कुल कलेक्शन 145.60 करोड़ हो चुका है. ट्रेड एनालिस्ट तरण आर्दश ने इस बात का भी अनुमान लगाया है कि फिल्म शनिवार को 150 करोड़ के आकड़े को पार कर लेगी. इसके अलावा फिल्म 2.0 ने देश ही नहीं विदेशों भी शानदार प्रदर्शन किया है. फिल्म ने वर्ल्डवाइड  500 करोड़ की कमाई का आकड़ा पार कर लिया है.

बता दें, 2.0 फिल्म रोबोट का सीक्वल है. फिल्म तकनीकी रूप से काफी स्ट्रॉन्ग है. इसका निर्देशन एस शंकर ने किया है. फिल्म का विजुअल ट्रीट कमाल का है. फिल्म में वीएफएक्स का भी काफी यूज किया गया है. 2.0 में भरपूर एक्शन के साथ रोबोट रोमांस भी दिखाया गया है. एमी जैक्सन फिल्म में लीड एक्ट्रेस के रोल में हैं.

ट्रेड एनेलिस्ट तरण आदर्श के ट्वीट के मुताबिक केदारनाथ की रिलीज का फिल्म पर कोई खास फर्क नहीं पड़ा है. इसके अलावा देखा जाए तो केदारनाथ ने बॉक्स ऑफिस पर थाेड़ी धीमी शुरूआत की है। फिल्म ने पहले दिन (शुक्रवार) 7.25 करोड़ का कारोबार किया, जो औसत कहा जा सकता है। पूरी उम्मीद है कि शनिवार और रविवार को फिल्म की कमाई में इजाफा होगा। वीकेंड की बात करे तो फिल्म तीन दिनों में लगभग 25 से 30 करोड़ का कारोबार कर सकती है।

फिल्म में सुशांत और सारा अली के अभिनय की काफी तारीफ की जा रही है। लेकिन कुछ जगह फिल्म में खामियां बताई जा रही हैं। फिल्म में उत्तराखंड की त्रास्दी को दिखाया गया है। जो एक सच्ची घटना पर आधारित हैं। फिल्म का बजट लगभग 60 करोड़ तक बताया जा रहा है और देशभर में दो हजार से ज्यादा सिनेमाघरों में रिलीज किया गया है।

You May also Like

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *