देश

बीपीएससी 64वां पीटी 16 दिसंबर से

bpsc-exam-date-announce
Share Article

bpsc-exam-date-announce

बिहार लोक सेवा आयोग की 64वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रवेश परीक्षा की तिथि घोषित कर दी है। यह प्रतियोगिता परीक्षा (पीटी) 16 दिसंबर से सूबे के 35 जिलों में 808 केंद्रों पर होगी। परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों का प्रवेश पत्र वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है।

4.71 लाख परीक्षार्थी होंगे शामिल

इस संबंध में आपको बताते चले कि परीक्षा नियंत्रक ने सिवान, जमुई, जहानाबाद और बक्सर जिलें के एक-एक परीक्षा केंद्रों में आंशिक संशोधन किया गया है। इसकी सूचना वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है। इन केंद्रों के अभ्यर्थियों को अलग से ई-प्रवेश पत्र जारी नहीं किए जाएंगे। पूर्व में निगत ई-प्रवेश पत्र संशोधित केंद्रों पर मान्य होगा। इस परीक्षा में शामिल होने के लिए 4.71 लाख से अधिक अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र जारी किया गया है।

एक बेंच पर दो परीक्षार्थी

आयोग ने परीक्षा से संबंधित पत्र सभी डीएम को भेज दिया है। डीएम को भेजे गए पत्र में स्पष्ट लिखा है कि एक बेंच पर दो परीक्षार्थी बैठेंगे। दो परीक्षार्थियों के बीच एक मीटर की दूरी होगी ताकि परीक्षा में किसी तरह की गड़बड़ी नहीं हो सके।

पूरी जांच के बाद ही मिलेगा प्रवेश

विभाग के सूत्रों ने बताया कि परीक्षा 16 को एक पाली में दोपहर 12ः00 से 2ः00 बजे के बीच होगी। केंद्र में अभ्यर्थियों की पूरी जांच के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा। आयोग ने अभ्यर्थियों को निर्धारित समय से पूर्व ही केंद्र पर पहुंचने को कहा है। निर्धारित अवधि के बाद किसी भी अभ्यर्थी को केंद्र में प्रवेश नहीं मिलेगा। परीक्षा अवधि खत्म होने के बाद अभ्यर्थियों को केंद्र से बाहर आने की अनुमति मिलेगी। प्रश्न पत्र वायरल नहीं हो, आयोग ने सभी जिलाधिकारियों को विशेष सतर्कता बरतने को कहा है।

Sorry! The Author has not filled his profile.
×
Sorry! The Author has not filled his profile.

You May also Like

Share Article

Comment here