जब बुलंदशहर हिंसा को लेकर आईबी ने जारी की रिपोर्ट तब कुछ ऐसा हो गया

बुलंदशहर हिंसा की गहन तफ्तीश कर रही है आईबी ने जब अपनी रिपोर्ट को पेश किया तब कुछ कड़े फैसले लेने पड़ गए. बता दें कि आईबी की रिपोर्ट पर जब गौर-फरमाया गया तो स्याना थाने के सीओ समेत थाना प्रभारी का ट्रांसफर कर दिया गया. इतना ही नहीं, रिपोर्ट में ऐसे कई बातों का खुलासा किया गया, जिससे सभी हतप्रभ भी हुए.

आईबी की रिपोर्ट में बताया गया है कि जब घटनास्थल पर हिंसा का आलम बन गया तब उस समय इस घटना को लेकर पुलिस को सूचित किया गया, लेकिन खेद कि बात ये रही है कि पुलिस ने इस मामले को लेकर कोताही बरतते हुए घटनास्थल पर देरी से पहुंची, जबतक मामला काफी बिगड़ चुका था.

इसके साथ रिपोर्ट में ये भी कहा गया कि घटनास्थल पर मामले को नियंत्रित करने के दौरान पुलिस फोर्स की कमी भी रही, जिससे इस मामले को नियंत्रित करने में मौजूदा पुलिसकर्मियों को काफी मुश्किलों का सामना भी करना पड़ा.

हालांकि, पुलिस की ओर से ये आश्वासन दिया गया था कि जो कोई इस मामले में संलिप्त पाया जाएगा उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कि जाएगी.

गौरतलब है कि गत सोमवार बलंदशहर के महाव गांव में गौ के अवशेष मिलने से वहां के बाशिंदे काफी उग्र हो गए थें. हालांकि, जब इस मामले के बारे में पुलिस को सूचित किया गया तो पुलिस मौके पर पहुंची थी और काफी हद तक पुलिस के जवानों ने मोर्चा संभालते हुए पूरे मामले को नियंत्रित कर लिया था, लेकिन वहां मौजूद कुछ असामाजिक तत्व के लोगों ने वहां तैनात सूबोध कुमार नामक एक पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी.

फिलहाल अभी इस पूरे मामले की जांच चल रही है. वहीं, सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने भी पीड़ित पक्ष के लोगों के साथ मुलाकात की और उन्हें आश्वस्त किया कि उन्हें न्याय जरूर मिलेगा.

You May also Like

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *