बालिका गृह यौन उत्पीड़न कांड: पॉक्सो एक्ट में चार्जशीट जल्द

charge sheet in muzaffarpur shelter house case
बालिका गृह यौन उत्पीड़न कांड के कई आरोपियों के खिलाफ सीबीआई विशेष पॉक्सो कोर्ट में जल्द चार्जशीट दाखिल कर सकती है. सीबीआई के अधिकारी इसकी तैयारी में जुटे हैं. सूत्रों की मानें तो कोर्ट में अगली सुनवाई तक चार्जशीट दाखिल हो सकती है. 17 गिरफ्तार आरोपियों में से लगभग 10 के खिलाफ चार्जशीट की तैयारी की जा रही है. ये सभी अभी विभिन्न जेलों में हैं.

सीबीआई पर नजरें

इस मामले में अन्य दो से अभी रिमांड पर पूछताछ चल रही है. हालांकि ऐसी महत्वपूर्ण कार्रवाई को लेकर अभी किसी भी अधिकारी ने सीबीआई का पक्ष सार्वजनिक नहीं किया है. ऐसे में चार्जशीट वाले आरोपियों की संख्या घट-बढ़ सकती है. फिलहाल सबकी नजर सीबीआई के अगले कदम पर टिकी हैं. उसी अनुरूप आरोपियों के वकील अपनी तैयारी में हैं. बता दें कि पटना बेउर जेल में बंद आरोपी चंदा देवी, हेमा मसीह और रवि रौशन की बेल अर्जी पर सात दिसंबर को फिर सुनवाई होनी है.

रिमांड पर हो चुकी है पूछताछ

संभावना है कि इस अवधि तक कोर्ट में चार्जशीट दाखिल हो सकती है. हेमा और चंदा की बेल के लिए उनके वकीलों ने 24 नवम्बर को कोर्ट में अर्जी डाली थी. वहीं निलंबित सीपीओ रवि रौशन के वकील ने करीब एक माह पूर्व कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी. पुलिस ने सीबीआई को केस सौंपने से पूर्व मुख्य आरोपित ब्रजेश ठाकुर समेत आठ पर चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की थी. अभी कांड की जांच सीबीआई कर रही है.
विधि जानकारों की मानें तो बालिका गृह कांड में वैसे आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट हो सकती है जिनके खिलाफ सीबीआई को ठोस सुराग मिले हैं. 18 आरोपियों में से अधिकतर से विभिन्न तारीखों पर रिमांड पर पूछताछ हो चुकी है.

You May also Like

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *