मोबाइल & टेक

Christmas के मौके पर दोस्तों को भेजें खुद के WhatsApp Sticker

creat-your-own-whatsapp-status
Share Article

creat-your-own-whatsapp-status

इंस्टैंट मैसेजिंग एप पर चैटिंग के दौरान इमोजी भेजने का चलन बहुत पुराना है, जिसके चलते व्हाट्सएप नए स्टीकर लेकर आया है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि खुद के स्टीकर भी तैयार किए जा सकते हैं। अगर Christmas और न्यू ईयर की शुभकामनाओं के लिए अगर आप खुद का स्टीकर तैयार करना चाहते हैं तो यह संभव है। ये आम स्टीकर की तरह ही आपके स्टीकर बार में दिखाई देंगे। आइये जानते हैं कि इन्हें कैसे बनाएं।

इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप ने बीते महीने ही स्टीकर फीचर का रोलआउट कर दिया है। कई यूजर के फोन में स्टीकर फीचर आ चुका है और जिनके फोन में नहीं है वह अपना फोन और व्हाट्सएप दोनों अपडेट कर लें। अगर आप अपनी पसंदीदा फोटो या खुद की फोटो का स्टीकर तैयार करना चाहते हैं तो यह बड़ा ही आसान है।

जिन यूजर के फोन में स्टीकर का अपडेट आ गया है वह व्हाट्सएप चैटिंग में जाएं। उसके बाद टेक्स्ट बॉक्स बाईं ओर दिए गए इमोजी के आइकन पर क्लिक करें। अब स्क्रीन में नीचे की तरफ तीन विकल्प मिलेंगे, जिसमें एक इमोजी, दूसरा जीआईएफ और तीसरा स्टीकर का विकल्प है। तीसरे विकल्प स्टीकर पर क्लिक कर दें, उसके बाद दाईं तरफ एक छोटा सा + आइकन दिखेगा, उस पर क्लिक करें। अब स्टीकर आ जाएंगे। यहां सबसे नीचे जाएं और ‘गेट मोर’ नामक विकल्प पर क्लिक कर दें। इसके बाद स्क्रीन पर गूगल प्लेस्टोर खुल जाएगा। उसके बाद Sticker Studio – Sticker Maker for WhatsApp पर क्लिक कर दें।

Sticker Studio – Sticker Maker for WhatsApp एप का आइकन फोन स्क्रीन पर अलग दिखाई देगा, उस पर क्लिक कर दें। इसके बाद स्क्रीन पर नीचे की तरफ दाईं ओर प्लस का आइकन होगा, उस पर क्लक कर दें। फिर आपसे एक्सेस मांगेगा, उसके बाद नई फोटो लेकर या गैलेरी में से किसी एक फोटो का चुनाव कर लें। उसके बाद उसे मनमुताबिक क्रॉप कर लें। ध्यान रहे कि क्रॉप स्टीकर के लिहाज से होनी चाहिए। इसके लिए आप गूगल प्लेस्टोर पर एप में दी गई वीडियो भी देख सकते हैं। क्रॉप करने के बाद उसे सेव कर लें।

Sorry! The Author has not filled his profile.
×
Sorry! The Author has not filled his profile.

You May also Like

Share Article

Comment here