निक-प्रियंका वेंडिंग में बुलाए गए हैं इजरायली ड्रोन शूटर्स

शनिवार से शुरु हुई निक-प्रियंका की शादी की रस्‍मों के बाद शनिवार को जोधपुर के उम्मेद भवन पैलेस में इस सेलिब्रिटी कपल ने क्रिश्चियन रिवाज से शादी की. रविवार को दोनों की हिंदू रीति-रिवाज से शादी होगी. इस हाईप्रोफाइल शादी के फोटो देखने का इंतजार पूरी दुनिया कर रही है लेकिन अब तक इसका एक भी अधिकारिक फोटो रिलीज नहीं किया गया है. हालांकि देसी अंदाज में हुई संगीत सेरेमनी और मेहंदी की रस्‍मों की कुछ फोटो जरूर वायरल हुई हैं. बताया जा रहा है कि निक जोनस और प्रियंका चोपड़ा की शादी के फोटोग्राफ के राइट्स करीब ढाई मिलियन डॉलर यानि कि 17.5 करोड़ रुपए में एक मैगजीन को बेचे गए हैं. हालांकि इस मैगजीन के नाम का खुलासा अभी नहीं हो पाया है लेकिन इस मैगजीन ने शादी की फोटो को लेकर सीक्रेसी मेंटेन करने में पूरी ताकत झोंक दी है.

इस शादी में प्रियंका चोपड़ा ने न्यूयार्क के डिजाइनर रॉल्फ लॉरेन का डिजाइन किया हुआ व्हाइट गाउन पहना है.  क्रिश्चियन रिवाज से शादी के वक्त प्रियंका निक का हाथ थामे पहुंचीं. कपल ने एक-दूसरे को स्विट्जरलैंड के ज्वेलर चोपर्ड के डिजाइनर वेडिंग बैंड्स पहनाए और साथ निभाने की कसमें लीं. शादी के रीति-रिवाज निक के पिता और पादरी रहे पॉल केविन जोनस ने पूरे कराए.

शादी के फोटो बाहर न जाएं, इसलिए जुटे हैं देसी-विदेशी गार्डस

इस शादी के फोटो या जानकारी बाहर नहीं जाए, इसलिए मैगजीन ने उम्मेद भवन पैलेस की जबरदस्‍त किलाबंदी की  है. कोई ड्रोन से फोटो न ले, इसलिए इजराइल से 12 शूटर्स बुलाए गए. ये ड्रोन दिखते ही उसे शूट कर गिरा देते. मेहमानों तक से स्टाम्प पेपर पर साइन कराए गए कि वे शादी के फोटो या जानकारी किसी से शेयर नहीं करेंगे.

निक की तरफ से अमेरिका की एक सिक्योरिटी कंपनी से 100 गार्ड्स बुलाए गए हैं. वहीं हरियाणा की एक कंपनी को भी सुरक्षा का जिम्मा दिया गया है. कुछ फोटोग्राफर्स सर्किट हाउस के पास बनी ऊंची इमारतों से फोटो लेने के लिए पहुंचे, लेकिन वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें ऊपर जाने से रोक दिया. रातानाडा गणेश मंदिर की पहाड़ी के पास बनी पानी की टंकी पर भी गार्ड्स तैनात किए गए.

एंड्रायड फोन छीनकर की-पैड वाले मोबाइल थमाए

इस शादी में जहां सीक्रेसी मेंटेन करने के लिए लेटेस्‍ट टेक्‍नॉलॉजी की मदद ली गई, वहीं फोटो क्लिक होने से रोकने के लिए व्‍यवस्‍थाओं में लगे कर्मचारियों के एंड्रायड फोन जमा कर लिए गए. उनके बीच कम्‍युनिकेशन रखने के लिए उन्‍हें की-पैड वाले सामान्‍य मोबाइल फोन दिए गए हैं. इसके अलावा गार्ड की नजर तो कर्मचारियों पर जमी ही है.

इतना ही नहीं इवेंट कंपनी ने वेंडर्स को दिए गए आई कार्ड पर बारकोड रखे हैं. ये बारकोड स्कैन कर ही वेंडर्स को अंदर एंट्री मिली है. साथ ही मोबाइल तो गेट पर ही जमा करा लिए गए थे.

प्रियंका को लगी पैर में चोट

ऐसा भी सुनने में आया है कि शुक्रवार को मेहंदी की रस्म से पहले प्रियंका चोपड़ा के पैर में चोट लग गई थीं. तब डॉक्टर को बुलाया गया. प्रियंका जिस रूम में ठहरी हुईं हैं उसकी वुडन फ्लोरिंग है. शादी के लिए डेकोरेशन के कारण वहां कुछ कारपेंटर भी काम कर रहे थे. ऐसे में प्रियंका के पैर में कुछ चुभ गया था. डॉक्टर ने उन्हें पेनकिलर इंजेक्शन लगाया और पैर पर पट्टी बांधी. मेहंदी फंक्‍शन के दौरान प्रियंका के पैरों में पट्टी बंधी हुई देखी गई. इसके बाद भी प्रियंका ने पैर पर खास मेहंदी डिजाइन बनवाया था।

 

 

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *