पिछले 5 सालों में अक्षय कुमार ने दी ये टॉप-9 फिल्में

नई दिल्ली (प्रवीण कुमार) :  बॉलीवुड के खिलाड़ी, अक्षय कुमार इन दिनों टॉप के अभिनेताओं में गिने जाते है। खासतौर पर अक्षय कुमार की डिमांड पिछले पांच सालों में काफी बढ़ चुकी है। बढ़े भी क्यों ना, आखिर खिलाड़ी अक्षय कुमार ने बीते पांच सालों में बॉक्‍स ऑफिस पर 9 ऐसी फिल्में बॉलीवुड को दी है जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर धमाल तो मचाया ही साथ में सौ करोड़ से ज्यादा का कारोबार भी किया। हाल में उनकी रिलीज फिल्म 2.0 भी हिंदी वर्जन में सौ करोड़ से ज्यादा का कारोबार कर चुकी है और सिनेमाघरों में मजबूती के साथ टिकी हुई है। इस साल उनकी तीन फिल्में रिलीज हुई और तीनों ही बॉक्स ऑफिस पर हिट रहीं।

अक्षय की सफलता को औसत निकाला जाए तो उन्होंने पिछले 5 सालों में अपने फैंस का घूब मनोरंजन किया है और एक के बाद एक 9 हिट फिल्में दी हैं। अक्षय की साल 2014 में फिल्म हॉलिडे आई जिसने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कारोबार करते हुए लगभग 113 करोड़ रूपये का बिजनेस किया। इसके बाद उनकी साल 2016 में तीन फिल्में आई और तीनों ने सौ करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया। एयरलिफ्ट ने लगभग 129 करोड़, हाउसफुल-3 ने लगभग 107 करोड़ और रूस्तम ने लगभग 128 करोड़ का कारोबार किया था। इसके अलावा अक्षय कुमार की 2017 में फिल्म जॉली एलएलबी-2 ने 117 करोड़ से ज्यादा और टॉयलेट एक प्रेम कथा ने 134 करोड़ का कारोबार किया है। इसके बाद इस साल उनकी 3 फिल्में रिलीज हुई पैडमैन 79 करोड़, गोल्ड 105 और 2.0 ने 122* करोड़ का कारोबार कर लिया है। अगर पैडमैन को छोड़ दिया जाए तो उनकी सभी फिल्मों ने सौ करोड़ का कारोबार किया है।

इस लिहाज से देखा जाए तो अक्षय के सितारें इन दिनों बुलंदियों पर है। उन्होंने अभी कई और ऐसी फिल्में साइन की जो देशभर में तहलका मचा सकती है और सौ करोड़ से ज्यादा का कारोबार कर सकती है। वैसे बता दें अक्षय कुमार का अगला प्रोजेक्ट फिल्म केसरी है। जिसे करण जौहर बना रहे हैं।

You May also Like

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *