जरुर पढेंराजनीति

लोजपा, जदयू, भजपा के बीच सीट सीट शेयरिंग फार्मूला तय

arun-jaitely-resolves-seat-sharing-issue
Share Article

जाने कौन कितनी सीटों पर लडेगा चुनाव  

arun-jaitely-resolves-seat-sharing-issue

बिहार में लोजपा, जदयू और भजपा के बीच सीटों के बटवारे पर सहमती बन गई है. अब 2019 लोक सभा चुनाव में जदयू और भाजपा 17-17 सीटों पर और लोजपा 6 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करेगी. साथ रामविलास पासवान को एन डी ए उम्मीदवार के तौर पर राज्य सभा भेजा जाएगा. यह घोषणा आज रविवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने राम विलास, नितीश कुमार और चिराग पासवान की उपस्थिति में आज दिल्ली में की.

गौर तलब है कि शुक्रवार को ही बिहार में सीटों के बटवारे को लेकर चल रहा गतिरोध समाप्त हो गया था. केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली से संसद परिसर में शुक्रवार को रामविलास पासवान और चिराग पासवान से मुलाकात की थी. जेटली भजपा के बिहार मामलों के प्रभारी हैं.

संसद भवन में अरुण जेटली से मुलाकात के बाद चिराग पासवान ने कहा था कि बातचीत जारी है और ज्यादा जानकारी हम बाद में देंगे. एलजेपी नेता राम चरण पासवान ने कहा कि हम बीजेपी के साथ और हम गठबंधन से अलग नहीं हो रहे है. जल्द बीजेपी के साथ सीट शेयरिंग फॉर्मूले की घोषणा करेंगे.

इससे पहले गुरुवार को भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव ने चिराग पासवान के साथ बैठक की थी. सूत्रों के मुताबिक, चिराग ने बिहार से अपनी पार्टी के लिए सात सीटों की मांग की थी और अपने पिता रामविलास के लिए राज्यसभा की एक सीट के लिए भी अप्रत्यक्ष रूप से मंशा भी जताई थी.

अब अमित शाह के इस घोषणा के बाद बिहार एन डी ए में चल रहा तनाव अब समाप्त होता दिख रहा है.

Sorry! The Author has not filled his profile.
×
Sorry! The Author has not filled his profile.

You May also Like

Share Article

Comment here