गुनाहराजनीति

बेटी की शादी को लव जिहाद बताने वाले, केएम अशोकन भाजपा से जुड़े

hadiya's father
Share Article

hadiya's

केरल के कथित लव जिहाद मामले में मुस्लिम युवक से शादी करने वाली हादिया के पिता केएम अशोकन ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली है. भारतीय जनता पार्टी के जनरल सेक्रेटरी बी गोपालकृष्ण ने केएम अशोकन को सोमवार को पार्टी की सदस्यता दिलाई.

मीडिया से बात करते हुए अशोकन ने कहा कि वह बचपन से ही कम्युनिस्ट पार्टी का समर्थक थे. लेकिन बाद में पार्टी अल्पसंख्यकों के वोटों के लिए गंदी वोट-बैंक राजनीति खेलने लगी. सबरीमाला पर कोर्ट के फैसले के विरोध करते हुए अशोकन ने कहा केरल में कई हिंदुओं की तरह वह भी विश्वास और कानून के बीच बंटे हुए हैं. मैं भी निजी तौर पर रिवाजों में विश्वास करता हूं और मानता हूं कि इन रिवाजों को अदालातों में नहीं आना चाहिए. यानि कि ये मामले अदालतें न सुलझाएं बल्कि धार्मिक विद्वान और अन्य लोगों को इन मुददों पर फैसला लेना चाहिए.

ध्यान रहे कि  साल 2016 में हादिया ने धर्म परिवर्तन कर इस्लाम कबूल कर लिया था. इसके बाद उन्होंने एक मुस्लिम लड़के से शादी कर ली थी. अशोकन ने आरोप लगाया था कि उनकी बेटी को लव जिहाद का शिकार बनाया गया था और उन्होंने दिसंबर 2016 में केरल हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की. उन्होंने दावा किया कि उनकी बेटी को आईएसआईएस का सदस्य बना कर सीरिया भेजा जा सकता है. उन्होंने बेटी को अपने पास वापस भेजने की मांग की. हदिया ने मुस्लिम लड़के शफीन जहां से शादी कर ली. जिसके बाद केरल हाई कोर्ट ने इस मामले को लव जिहाद बताते हुए हादिया की शफीन जहां के साथ हुई शादी को रद्द कर दिया था और हादिया को उसके मां-बाप के सुपुर्द कर दिया था. लेकिन हादिया ने हाई कोर्ट के इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी. जिसके बाद 2018 में सुप्रीम कोर्ट ने निकाह को वैध करार देते हुए कहा कि हादिया को अपने बारे में खुद निर्णय करने का अधिकार है.

Sorry! The Author has not filled his profile.
×
Sorry! The Author has not filled his profile.
Share Article

Comment here