लाइफ स्टाइल

नए साल पर भूलकर भी न करें ये काम, साल भर पड़ेगा पछताना

new-year
Share Article

new-year-2019

कुछ ही देर बाद नया साल आ जाएगा. लोग नए साल का जश्न बहुत ही धूमधाम से मनाते हैं. कोई अपने परिवार के साथ तो कोई अपने दोस्तों के साथ मिलकर नए साल का जश्न मनाता है. नए साल में लोग नए नए रेज्यूलेशन भी लेते हैं. ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि नया साल खुशियों से भरा हो तो उसके लिए ये टिप्स आपके काम जरूर आ सकते हैं.

नए साल का स्वागत कभी उदास होकर नहीं करना चाहिए, बल्कि हंसी-खुशी और साकारात्मक सोच से कीजिए. इससे आपका पूरा साल हंसी– खुशी से ही बीतेगा. इस दिन की शुरुआत आप घर के बड़े बुजुर्गों के आशीर्वाद से भी कर सकते हैं. कहते है बड़े लोगों का हाथ सिर पर हो तो हर रुका हुआ काम बन जाता है.

नए साल पर घर में किसी भी टूटी हुए चीज को ना रखें क्योंकि इससे बैडलक घर में आता है। इसलिए कोशिश करें की न्यू ईयर से एक दिन पहले घर की सफाई कर दें. इस दिन काले रंग के कपड़े न पहनें,लाल या फिर किसी डार्क रंग के कपड़े पहना ज्यादा फायदेमंद हो सकता है.

नये साल पर पर्स या अलमीरा में कैश जरूर रखना चाहिए. ऐसा करने से साल भर दरिद्रता नजदीक नहीं आती है. इस दिन घर में पूजा पाठ कर सबको प्रसाद दें. इससे घर का माहौल खुशनुमा बना रहता है. 1 जनवरी से पहले अपने सारे बिल भर दें कोशिश करें नए साल पर कोई कर्ज ना रह जाए.

कहते है साल के पहले दिन जो भी शख्स आपके घर आता है उसका प्रभाव आपके घर में पूरे साल बना रहता है इसलिए घर में किसी को भी बुलाने से पहले सोच-समझ कर बुलाएं. इस दिन किसी को कर्ज या उधार ना दें इसे पूरे साल आपका हाथ खाली रहेगा और आपका पैसा लोगों के पास जाता रहेगा. नए साल पर चाकू और कैची घर खरीदकर नहीं लाया जाता है.

 

 

Sorry! The Author has not filled his profile.
×
Sorry! The Author has not filled his profile.
Share Article

Comment here